Mango Diplomacy: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी और सोनिया गांधी को भेजे आम

ABP Live Updated at: 13 Jun 2023 10:25 PM (IST)

Mango Diplomacy: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी तोहफे में आम भेजे हैं. इससे पहले भी कई बार शेख हसीना आम भेज चुकी हैं.

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (फाइल फोटो)

NEXT PREV

Sheikh Hasina Gift Mangoes To PM Modi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तोहफे के रूप में ताजा मौसमी आम भेजे हैं. पिछले साल भी उन्होंने पीएम मोदी के लिए आम भेजे थे. इनमें ‘हिमसागर' और ‘लंगड़ा' प्रजाति शामिल है, जो मुख्य रूप से बांग्लादेश के राजशाही क्षेत्र में होती है. 


बता दें कि, हिमसागर एक बहुत ही लोकप्रिय आम की किस्म है. यह भारत के पश्चिम बंगाल में और बांग्लादेश के राजशाही में मिलता है. ढाका में भारतीय उच्चायोग के अनुसार, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को भी आम भेजे हैं. 


ममता बनर्जी को भी भेजे थे आम 


इससे पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तोहफे के तौर पर 600 किलोग्राम आम भेजे थे. भेजे गए आमों में 'हिमसागर' और 'लंगड़ा' किस्म के आम शामिल थे. माना जा रहा है कि कूटनीतिक प्रयासों के तहत बांग्लादेश की पीएम ने ममता बनर्जी को आम भेजे हैं. 


पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों को दिया तोहफा  




बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना हसीना ने पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों को भी आम भेजे हैं. पिछले साल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और असम के मुख्यमंत्रियों को तोहफे के तौर पर आम भेजे थे. हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को तमाम किस्मों के चार किलो आम भेजे थे. 


नेफ्यू रिओ ने किया धन्यवाद 


नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रिओ ने ट्वीट कर कहा, "मैं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बेहतरीन गुणवत्ता वाले आम प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझे आशा है कि भारत-बांग्लादेश संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और मजबूत होंगे. बांग्लादेश के लोगों को शुभकामनाएं."




ये भी पढ़ें: 


ED Raids: एमके स्टालिन के मंत्री के घर पर ईडी का छापा, क्या बोले मल्लिकार्जुन खरगे, शरद पवार, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल?

Published at: 13 Jun 2023 10:25 PM (IST)
पढ़ें आज की ताज़ा खबरें (Hindi News) देश के सबसे विश्वसनीय न्यूज़ चैनल ABP न्यूज़ पर - जो देश को रखे आगे.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.