Mamata Banerjee's Comments :आरक्षण को लेकर मचे बवाल के बीच बांग्लादेश ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के एक बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सूत्रों ने बताया कि बांग्लादेश ने भारत के उच्चायोग के समक्ष अपने आंतरिक मामलों पर ममता बनर्जी की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई है.


बांग्लादेश ने कहा, हाल ही में दी गईं ममता बनर्जी की टिप्पणियां भड़काऊ थीं और बांग्लादेश के आंतरिक मामलों से संबंधित गलतियां थीं. फिलहाल बांग्लादेश सरकार सामान्य स्थिति लाने की कोशिश कर रही हैं.


क्या कहा था ममता बनर्जी ने?


दरअसल, ममता बनर्जी ने एकजुटता दिखाते हुए सुझाव दिया था कि वह अपने राज्य के दरवाजे खुले रखेंगी और पड़ोसी देश से संकट में फंसे लोगों को आश्रय देंगी. सूत्रों ने बताया कि बांग्लादेश ने भारत के उच्चायोग के समक्ष अपने आंतरिक मामलों पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई.


सूत्रों की मानें तो ढाका ने दलील दी है कि पिछले हफ्ते ममता बनर्जी की टिप्पणियां भड़काऊ थीं और बांग्लादेश के आंतरिक मामलों से संबंधित गलतियां थीं. ढाका ने आगे कहा कि वे सामान्य स्थिति लाने की कोशिश कर रहे हैं और मुख्यमंत्री की ओर से इस तरह की टिप्पणी (विशेष रूप से छात्रों की मौतों पर) भ्रामक है.


क्यों हो रहा है बांग्लादेश में प्रदर्शन?


दरअसल, सरकारी नौकरियों में आरक्षण को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन के हिंसक हो जाने के कारण बांग्लादेश में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. हिंसा के बदतर होने के बाद बांग्लादेश से सैकड़ों भारतीय छात्र वापस अपन देश लौट आए हैं. शुक्रवार को बांग्लादेश सरकार ने रात भर कर्फ्यू लगा दिया और उपद्रवियों को देकते ही गोली मारने के आदेश दिए. बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट के मतुबाकि, हिंसा में कम से कम आठ जिले चपेट में आए हैं. उपद्रवी सड़कों औऱ रेल लाइन को भई नुकसान पहुंचा रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Pakistan News: नवाज शरीफ के दामाद का बड़ा खुलासा, 'पांव पकड़ने' लंदन गए थे पाकिस्तानी सेना के अधिकारी