Bangladesh Turmoil: बांग्लादेश में हालिया हिंसक प्रदर्शन और देश के तेजी से बदले हुए हालातों के बीच ढाका से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया का विमान AI 238 दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. एयर इंडिया ने कहा था कि वह दिल्ली-ढाका- दिल्ली की एक फ्लाइट संचालन पूरी होने के बाद ये तय करेगा कि बुधवार को दोबारा से विमानों का संचालन होगा या नहीं. 


इस बीच ढाका से दिल्ली आए यात्रियों ने अपनी आपबीती सुनाई है. एक यात्री ने कहा, "जब हिंसा हुई तो हम बहुत डर गए थे. लेकिन अभी हालात थोड़े बेहतर हैं. हम जल्द ही वापस ढाका जाएंगे. मेरी आंखों के सामने कई छात्रों को सीने में गोली लगी थी. मेरी दुकान के बगल में ही हिंसा हो रही थी."






मंदिर, दुकान और मकान सब पर हिंसक भीड़ की नजर


बांग्लादेश में सोमवार को राजधानी ढाका और दक्षिण-पश्चिमी जिले जेसोर सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में झड़पों, इमारतों पर हमलों, मारपीट या हमलों में पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 137 लोगों की मौत हो गई. आशंका है कि असली आंकड़ा इससे कहीं अधिक हो सकता है.


बांग्लादेशी अखबारों और हिंदु समुदाय के नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए बताया है कि हिंसक भीड़ ने अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया है. सोशल मीडिया पर हिंदुओं को निशाना बना हमला करते कई वीडियो देखे जा सकते हैं. 


ढाका से दिल्ली वापस आए यात्रियों ने कहा, "मंदिर जलाने वाली तस्वीर हमने मीडिया में ही देखी. अपनी आंखों से नही देखा. हमने देखा है कि आवामी लीग के नेताओं के घर जलाए जा रहें हैं."


ये भी पढ़ें:


Pakistan National Asif Raza: ट्रंप समेत कई नेताओं की हत्या का प्लान, US ने किया तुरंत नाकाम, पकड़ा गया ईरान से जुड़ा पाकिस्तानी 'हत्यारा'