Bangladeshi Woman Arrested: भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने वाली बांग्‍लादेशी प्रेमि‍का को ग‍िरफ्तार किया गया है. मह‍िला ने अपने प्रेमी से शादी करने के ल‍िए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की कड़ी निगरानी से बचते हुए कंटीली तारों की बाड़ को पार किया और भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गई.


त्र‍िपुरा पुल‍िस और प्रशासन को हाल ही में इस बाबत सूचना म‍िली थी. फिलहाल फाति‍मा नुसरत नामक 24 साल की बांग्‍लादेशी मह‍िला को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने शुक्रवार (27 अक्टूबर) को यह जानकारी दी. 


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताब‍िक असम-त्रिपुरा सीमा पर स्थित फुलबारी गांव का निवासी नूर जलाल जड़ी-बूटियां और पौधे खरीदने के लिए अक्सर बांग्लादेश जाता था. वहां पर उसको बांग्लादेशी मह‍िला फात‍िमा से प्यार हो गया. दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन महिला पहले से ही व‍िवा‍ह‍ित थी. करीब 15 दिन पहले मह‍िला अवैध रूप भारतीय सीमा मे आकर जलील से शादी करने के लिए धर्मनगर पहुंच गई.   


'पुल‍िस-प्रशासन को भनक लगने के बाद प्रेमी हुआ फरार' 
धर्मनगर सब ड‍िव‍िजन के एसडीपीओ देबाशीष साहा ने बताया, 'नूर और फातिमा दोनों फुलबारी में रहते थे. हाल ही में इस संबंध में जानकारी म‍िली थी. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार (27 अक्‍टूबर) को उसको ग‍िरफ्तारी कर लिया. हालांकि, नूर जलाल फरार हो गया है. 


यूपी के श्रावस्‍ती पहुंची थी एक अन्य बंग्‍लादेशी मह‍िला
इससे पहले अक्‍टूबर माह की शुरुआत में भी बांग्लादेश से अपने 3 बच्चों के साथ एक प्रेमिका उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती पहुंचने का मामला सामने आया था. जिले के भारत-नेपाल सीमा से जुड़े भरथा रोशनगढ़ गांव का रहने वाला अब्दुल करीम बहरीन में काम करता था. उसको बांग्लादेश की रहने वाली शर्मी से टिकटॉक के जर‍िये प्‍यार हो गया था.


प्रेम इस कद्र परवान चढ़ा क‍ि शर्मी अपने तीन बच्चों के साथ उसके घर जा पहुंची. वहीं,अब्दुल करीम की पहली पत्नी के विरोध करने पर पुलिस को सूचना म‍िली.  


यह भी पढ़ें: UP News: श्रावस्ती में सीमा हैदर जैसा मामला, तीन बच्चों को लेकर बांग्लादेश से भारत पहुंची युवती