Mumbai News: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से सऊदी अरब जाने की कोशिश कर रहे 25 साल के बांग्लादेशी नागरिक को सोमवार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी का नाम मोहम्मद उस्मान करामत अली बिस्वास है, जो साल 2012 से भारत में अवैध रूप से रह रहा था.


बिस्वास 11 अगस्त को मुंबई एयरपोर्ट से सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने की कोशिश कर रहा था, जिसके लिए उसने उस्मान किरामत सिद्दीक के नाम से फर्जी पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था. इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया. 


2012 में अवैध रूप से भारत में हुआ था दाखिल


पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि वह 2012 में अवैध रूप से भारत में दाखिल हुआ था. भारत में दाखिल होने के बाद उसने अपने नाम पर वोटर आईडी कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज बनवा लिए थे. पुलिस ने बताया कि इसके पहले भी वह साल 2016 और साल 2023 में यात्रा कर चुका है. पुलिस ने आरोपी के पास से वोटर आईडी,आधार कार्ड से लेकर पासपोर्ट और अन्य जाली डॉक्यूमेंट बरामद किए हैं. 


पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अवैध तरीके से भारत आया था. लगभग 13 साल की उम्र में वह कोलकाता आ गया था और उसके बाद पुणे चला गया. वहीं काम करते हुए उसने अपने डॉक्यूमेंट बनवाएं.


हाल में ही 5 बांग्लादेशी हुए हैं गिरफ्तार 


नवी मुंबई पुलिस ने इससे पहले रविवार (11 अगस्त) को  नवी मुंबई इलाके में अवैध रूप से रहने के आरोप में बांग्लादेश के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था.  एक गुप्त सूचना के आधार नवी मुंबई पुलिस ने कोपरखैरणे क्षेत्र में स्थित एक आवासीय परिसर में छापा मारा था, जहां से उन्होंने चार महिलाओं व एक पुरुष को गिरफ्तार किया था. 


इस मामले को लेकर कोपरखैरणे पुलिस थाने के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि, 'ये लोग जाली दस्तावेजों के आधार पर भारत आए थे. चारों महिलाओं की उम्र 34 से 45 वर्ष के बीच है. ये सभी घरेलू सहायिका का काम करती हैं. पुरुष की उम्र 38 साल है और वो घरों में पुताई का काम करते है.