नई दिल्ली: ईस्ट दिल्ली में एक एनकाउंटर के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बांग्लादेश के एक शातिर बदमाश रूस्तम को गिरफ्तार किया है. दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक जानकारी मिली थी कि बदमाश रूस्तम अपने कुछ साथियों के साथ एक एटीएम को लूटने के इरादे से आ रहा है. इसी सूचना के आधार पर सेल की टीम ने कड़कड़डूमा के पास ट्रैप लगाया. देर रात जैसे ही रुस्तम अपने साथियों के साथ वहां पहुंचा तो पुलिस की टीम ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन सरेंडर करने की जगह रूस्तम ने पुलिस की टीम पर ही गोली चला दी.


जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी रूस्तम पर गोली चलाई जो उसके पैर में लगी और वो घायल हो गया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. रूस्तम के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस के अलावा लूट के 3 लाख 30 हजार कैश भी बरामद किए है. इतना ही नहीं जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से कई जाली आईकार्ड भी मिले.


दरअसल बदमाश रूस्तम की आने की जानकारी सेल की टीम को उसी की गैंग के पकड़े गए बदमाशों से मिली थी. सेल के पास ये जानकारी थी कि उत्तरी गोवा में एक एटीएम को लूटने वाले दो बदमाश फ्लाइट से आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली आने वाले है और वहाँ पर एटीएम में लूट की वारदात को अंजाम दिया जाएगा. इसके अलावा पुलिस के पास ये भी जानकारी थी कि दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश कोलकाता जाने वाले है. सबसे पहले पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट के पास ट्रैप लगाया और 2 लोगों को हिरासत में लिया जिनकी पहचान मो शफीक और सोफीकुल के रूप में हुई. जब इन दोनों से पूछताछ की गई तो इन्होंने बताया कि ये लोग रूस्तम के लिए काम करते है और बांग्लादेश के रहने वाले है.


स्पेशल सेल की टीम ने इन दोनों की तलाशी के दौरान इनके पास से कोलकाता की फ्लाइट भी बरामद की. पुलिस की माने तो वारदात को अंजाम देने के बाद ये लोग कोलकाता से अवैध रूप से बांग्लादेश जाने की फिराक में थे. इनके पास से 18 हज़ार कैश भी बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने गोवा में एक एटीएम उखाड़ लिया था जिसकी जांच चल रही थी. इसी जांच के दौरान इनके दिल्ली आने की खबर सेल को मिली थी. अब सेल की टीम इनसे ये जानने की कोशिश कर रही है कि गोवा में वारदात को अंजाम देने के बाद इन्होंने कितनी और वारदातों को अंजाम दिया.