झुंझुनूं: शनिवार को राजस्थान के झुंझुनूं के खेतड़ी लोक अदालत में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. जिस पर पूरे दिन चर्चा हुई. बैंककर्मियों ने एक व्यक्ति के घर पहुंचकर उसे 50 पैसे बकाया होने का नोटिस थमा दिया. दरअसल मामला खेतड़ी का है जहां पर रहने वाले जितेंद्र कुमार का एसबीआई बैंक में जनधन खाता है.


किसान जितेंद्र कुमार का कहना है कि उनके खाते में वर्तमान में 124 रुपये जमा हैं. उन्होंने बैंककर्मियों पर आरोप लगाया कि गुरुवार रात 11 बजे बैंककर्मी उनके घर पहुंच गए और उन्हे 50 पैसे बकाया होने का नोटिस थमा दिया. जितेंद्र कुमार ने नोटिस के बारे में बताया कि नोटिस में लिखा हुआ था कि शनिवार को लोक अदालत में पहुंचकर 50 पैसे जमा करवाएं नहीं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


जितेंद्र ने बताया कि वह इन दिनों रीढ़ की हड्डी में तकलीफ से जूझ रहे हैं. जिसकी वजह से जितेंद्र के पिता विनोद सिंह खेतड़ी लोक अदालत पहुंचे. 50 पैसे का नोटिस का मामला देखकर आसपास वकीलों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई. बैंक अधिकारी मामले को बिगड़ता देख वहां से पैसे जमा किए बिना ही चले गए. जितेंद्र के पिता विनोद सिंह का कहना है कि 50 पैसे जमा कराने के लिए अधिकारियों के पास जा रहे हैं, लेकिन अब बैंक के अधिकारी पैसे जमा करने से मना कर रहे हैं.


जितेंद्र के वकील विक्रम सिंह ने मामले के लेकर बताया कि मेरे क्लाइंट के पास 50 पैसे जमा करवाने का नोटिस एसबीआई बैंक अधिकारियों ने दिया था. उन्होंने कहा कि बैंक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और मानहानि का दावा पेश किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-


कोलकाता: नागरिकता कानून के खिलाफ सड़क पर उतरेंगी ममता बनर्जी, रैली को करेंगी संबोधित


जामिया के छात्रों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई का देशभर में विरोध, अलीगढ़, पटना और कोलकाता में हुआ प्रदर्शन