Bashir Ahmad Veeri: जम्मू कश्मीर के बिजबेहरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता बशीर अहमद वीरी को आज रविवार (27 अक्टूबर, 2024) को श्रीनगर हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया गया. सुरक्षाबलों ने उनके सामान से पिस्तौल की दो गोलियां बरामद कीं. विश्वसनीय सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि जम्मू जा रहे वीरी को एयरपोर्ट पर नियमित सुरक्षा जांच के दौरान हिरासत में लिया गया. बरामदगी के बाद विधायक को तुरंत पूछताछ के लिए हुमहामा पुलिस चौकी ले जाया गया. 


पुलिस ने यह पता लगाने के लिए गहन जांच शुरू कर दी है कि उनके पास गोलियां कैसे पहुंचीं. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि वीरी के पास लाइसेंसी पिस्तौल है और हथियार की दो गोलियां गलती से उनके बैग में रह गई थीं. अधिकारियों ने बताया कि जांच जारी है और विस्तृत जानकारी मिलने पर आगे की जानकारी दी जाएगी.


हाल ही में जीता विधानसभा चुनाव


57 वर्षीय नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता पेशे से मेडिकल डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. बशीर अहमद वीर ने हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव में बिजबेहरा विधानसभा सीट से भारी जीत दर्ज की थी. वीरी ने महबूबा मुफ्ती की नेतृत्व वाली पीडीपी नेता इल्तीजा मुफ्ती को भारी वोटो के अंतर से चुनाव में मात दी थी. चुनाव आयोग के मुताबिक, वीरी की कुल घोषित संपत्ति 2.6 करोड़ रुपए है, जिसमें से चल संपत्ति 74.5 लख रुपए और अचल संपत्ति 1.9 करोड़ रुपए है.


पीडीपी के गढ़ में जीते थे वीर


दक्षिण कश्मीर की श्रीगुफवारा-बिजबेहरा सीट हाई-प्रोफाइल निर्वाचन क्षेत्र है. ये सीट 1999 से महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का गढ़ रहा है. बशीर अहमद शाह वीरी इस सीट से इल्तिजा मुफ्ती और भाजपा के सोफी यूसुफ के खिलाफ मैदान में थे. 


यह भी पढ़ें- विदेशी साजिश या कुछ और? नहीं थम रहा फ्लाइट्स में धमकियों का सिलसिला, अब एक दिन में आए 50 थ्रेट कॉल्स