भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल में आज से टोटल लॉकडाउन हो गया है. रविवार को आई रिपोर्ट में 23 नए मरीज और एक मरीज की मौत होने के बाद प्रशासन को ये सख्ती करनी पड़ रही है. प्रदेश के किसी भी शहर में एक दिन में मिलने वाले इतने मरीज की ये संख्या सबसे बड़ी है. भोपाल में अब करोना के 41 मरीज हो गए हैं. इनमें 20 जमाती और 11 स्वास्थ्य कर्मी हैं.


प्रशासन को डर है की 20 जमातियों से तकरीबन एक हजार लोगों को खतरा हो गया है. शहर में आज से सब कुछ बंद रहेगा. सिर्फ दूध और दवा की दुकानें ही खुली होंगी. तकरीबन आधे शहर को क्वॉरंटीन एरिया बना दिया गया है जहां आने जाने के मनाही है.


भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोरे ने बताया की तेजी से बढ़ते संक्रमण के कारण आज से सख्ती बरती जायेगी. बेवजह घूमते लोगों की गिरफ्तारी की जायेगी. मध्य प्रदेश में कुल 216 मरीज हैं और 13 मौत हो चुकी हैं. सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में 135 और भोपाल में 41 हैं. प्रदेश के दस जिलों में करोना का असर पाया गया है.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दे कि जानलेवा कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. कल राजस्थान, गुजरात में एक-एक, महाराष्ट्र में तीन और तमिलनाडु में दो व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं आंध्र प्रदेश में 34, महाराष्ट्र में 26, राजस्थान में छह, गुजरात में 14, मध्यप्रदेश में 12 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3577 हो गई है. इस वायरस से अबतक 83 लोगों की मौत हो चुकी है.


यह भी पढें-


कैसे तैयार की जाती है कोरोना की जांच रिपोर्ट, क्या है प्रक्रिया और कितना लगता है वक्त, यहां जानिए सब कुछ


लॉकडाउन के दौरान किसानों को बड़ी राहत, केंद्र सरकार ने चने और मसूर की खरीद के लिए जारी किए 1250 करोड़ रुपए