PM Modi To Rajya Sabha MPs: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण करने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित सदस्यों को सदन में नियमित रूप से उपस्थित रहने, तैयारी के साथ आने और अपने संबोधनों के दौरान शब्दों का सावधानीपूर्वक चयन करने की सलाह दी.


सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) और पीयूष गोयल (Piyush Goyal) सहित राज्यसभा के लिए निर्वाचित 27 सदस्यों (Elected Rajya Sabha Memter) ने शुक्रवार को उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ली. शपथ लेने वालों में BJP के सुरेंद्र सिंह नागर, के लक्ष्मण, कल्पना सैनी और लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी शामिल थे.


ये भी पढ़ें- Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा के दौरान हेलिकॉप्टर की खतरनाक लैंडिंग, क्रैश होने से बाल-बाल बचा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार शाम को शपथ लेने वाले सांसदों से मुलाकात की और उन्हें उनकी जिम्मेदारियों और नियमित उपस्थिति और शब्दों के सावधानीपूर्वक चयन को लेकर सलाह दी. सांसद के रूप में अपना कामकाज आरंभ करने से पहले इन सदस्यों ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू की मौजूदगी में राज्यसभा के कक्ष में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ ली.


ये भी पढ़ें- Shinzo Abe Killed: 'भारतीयों के मन में बसे रहेंगे शिंजो आबे, मेरे लिए ये पीड़ा का दिन', श्रद्धांजलि देते हुए बोले पीएम मोदी


वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें एक महान वैश्विक राजनेता, भारत-जापान मित्रता का एक महान पैरोकार और एक प्रिय एवं घनिष्ठ मित्र बताया, जिनके मार्गदर्शन ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री के रूप में उन्हें आर्थिक प्रगति के लिए प्रेरित किया.