नई दिल्ली: प्रधानमंत्री के देश के नाम संबोधन से एक घन्टे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था और चीन के कथित घुसपैठ को लेकर सवाल पूछे हैं. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र से एक बार फिर पूछा है कि भारत मे घुसी चीन की सेना को कब निकालेंगे और कैसे निकालेंगे?


राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कहा है, "पूरा देश जानता है कि चीन ने भारत की पवित्र जमीन छीनी है. चीन लद्दाख में चार जगहों पर अंदर बैठा हुआ है. मोदी जी, देश को बताइए चीन की फौज को हिंदुस्तान से आप कब निकालेंगे और कैसे?


राहुल गांधी ने कोरोना से प्रभावित अर्थव्यवस्था के मद्देनजर एक बार फिर से गरीबों के खाते में साढ़े सात हजार रुपए छह महीने तक जमा करने की अपनी मांग दुहराई है और यह भी कहा है कि सरकार ऐसा करने से पैसे की कमी का हवाला देकर इनकार करती है, जबकि सरकार ने 15 सबसे अमीर लोगों का लाखों-करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया.


राहुल गांधी ने कहा, "कोरोना ने अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचाया है. हमने सरकार से मांग की कि न्याय योजना की तर्ज पर हर गरीब परिवार के खाते में छह महीने तक रुपये 7,500 जमा करें. लेकिन पैसे की कमी का हवाला देकर सरकार ने मना कर दिया, जबकि 15 सबसे अमीर लोगों का लाखों-करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया."

राहुल गांधी ने पिछले 3 महीने में 22 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर भी अपनी आपत्ति जताई है. राहुल ने कहा कि सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है.

राहुल ने अपना वीडियो ट्वीट करते हुए यह भी कहा कि "उम्मीद है देश हित में इन सुझावों को पीएम जरूर मानेंगे. यही सच्ची देश सेवा भी है और राष्ट्रभक्ति भी."