Behbal Kalan Firing Case Update: बहबल कलां गोलीकांड (Behbal Kalan Shooting) मामले को लेकर पंजाब (Punjab) के पूर्व डिप्टी सीएम एवं शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) को समन भेजा गया है. आईजी नौनिहाल सिंह की नेतृत्व वाली स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने सुखबीर बादल को 6 सितंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है. सूत्रों की मानें तो सुखबीर बादल ने एसआईटी के सामने पेश होने के संबंध में समन मिलने की बात कबूल की है. 


बता दें कि सुखबीर बादल को यह समन बेअदबी के बाद प्रदर्शन कर रहे सिख प्रदर्शनकारियों (Sikh Protesters) पर पुलिस फायरिंग (Police Firing) का ऑर्डर दिए जाने के संबंध में भेजा गया है. जिस समय ये घटना हुई थी उस समय सुखबीर बादल पंजाब के डिप्टी सीएम थे और उनके पास गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी भी थी. दरअसल, एसआईटी यह जानना चाहती है कि बहबल कलां गोलीकांड में फायरिंग के ऑर्डर किस के द्वारा दिए गए थे. बता दें कि इससे पहले सुखबीर बादल को कोटकपूरा गोलीकांड में भी तलब किया जा चुका है. 


कोटकपूरा गोलीकांड में भी जारी हुआ समन


सुखबीर बादल को इससे पहले कोटकपूरा गोलीकांड को लेकर भी समन जारी किया गया था. सुखबीर बादल को 30 सितंबर को चंडीगढ़ में पेश होने के लिए कहा गया था. हालांकि, उन्होंने समन मिलने से इनकार किया और वह कल एक अन्य केस के संबंध में जीरा कोर्ट में पेश हुए. 


दो बार समन जारी होने पर भी पेश नहीं हुए


कोटकपूरा गोलीकांड की जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख एडीजीपी एलके यादव ने सुखबीर बादल के दावों को लेकर कहा कि दो बार उनके घर पर समन भेजे गए लेकिन हर बार पुलिस अधिकारी को यह कहा गया कि वह अभी विदेश में हैं. दोनों ही बार उन्होंने समन लेने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा इसके बाद उन्हें कूरियर से भी समन भेजा गया. यही नहीं सुखबीर बादल के करीबी के व्हॉट्सएप पर भी समन भेजा गया. बता दें कि एसआईटी ने कोटकपूरा गोलीकांड में सुखबीर बादल को 14 सितंबर को तलब किया है. 


इसे भी पढ़ेंः-


Jharkhand: मेड को टॉर्चर करने का किया विरोध तो सीमा पात्रा ने अपने ही बेटे पर किए जुल्म, पागलखाने में करा दिया भर्ती


Income Tax Raid: यूपी में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 22 जगहों पर आयकर विभाग ने मारा छापा