बीजिंग: कोरोना वायरस को लेकर मचा कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस बेहद खतरनाक वायरस की वजह से 254 लोग और मारे जा चुके हैं. ऐसे में चीन में मरने वालों का आंकड़ा 15,00 के पार पहुंच गया है. वहीं इस रोग के संक्रमण के कारण 40 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं.


जापान में दो भारतीयों के संक्रमित होने की पुष्टि


कोराना वायरस का असर भारत पर भी लगातार पड़ रहा है. जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर मौजूद चालक दल के भारतीय सदस्यों में से दो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जापान स्थित भारतीय दूतावास ने यह जानकारी साझा की. जापानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज में सवार 174 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जिनमें से दो भारतीय नागरिक भी शामिल हैं.


रविवार को अचानक बीमार हुए थे 296 लोग


गौरतलब है कि रविवार को भी 296 मरीज कोरोना वायरस के कारण गंभीर रूप से बीमार हो गए. वहीं, कुल 3,281 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस सेवेरे एक्ट्यू रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (सार्स) का ही दूसरा रूप है.


2002-2003 में भी मची थी तबाही


बता दें कि 2002-2003 में हांगकांग और चीन से इस बीमारी से 650 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 120 लोगों की पूरी दुनिया में मौत हुई थी.


ये भी पढ़ें-


Big Announcement: 16 फरवरी को सीएम केजरीवाल के शपथग्रहण में शामिल होंगे बेबी ‘मफलरमैन’


अब दागियों को टिकट देना होगा मुश्किल, SC ने उम्मीदवार का आपराधिक रिकॉर्ड सार्वजनिक करना अनिवार्य बनाया