Bengal Gangasagar Mela: बंगाल की राजनीति में एक बार फिर बवाल मच गया है. इस बार विवाद गंगा आरती को लेकर शुरू हुआ. गंगा सागर मेले में गंगा आरती को लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच राजनीतिक जंग तेज हो गई है. खबरों के मुताबिक, बीजेपी को मेले में गंगा आरती के आयोजन के लिए परमिशन नहीं मिली है. गंगामेले की शुरुआत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी गंगा आरती का आयोजन करना चाहती थी, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है. मंगलवार (10 जनवरी) शाम पांच बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गंगा सागर मेले का उद्घाटन करेंगी. बीजेपी मांग कर रही थी कि उसी जगह से कुछ दूरी पर गंगा आरती की उनको भी इजाजत मिले.


पुलिस ने क्या कहा?


पुलिस ने जमीनी स्थिति को भांपते हुए बीजेपी को इसके लिए इजाजत नहीं दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इजाजत ना देते हुए कहा है कि सड़क पर पहले ही ज्यादा ट्रैफिक रहने वाला है और अगर इस प्रकार की आरती का आयोजन किया गया तो सड़क पर स्थिति को कंट्रोल करना काफी मुश्किल होगा.






गंगा आरती पर अड़ी बीजेपी


गंगा आरती की परमिशन न मिलने पर बीजेपी के नेता गुस्से में हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि कार्यक्रम होगा. वह खुद वहां मौजूद रहेंगे. वह गंगा पूजा और आरती में शामिल होने के लिए मंगलवार को बाबूघाट जाएंगे. सुकांत मजूमदार ने आगे कहा, "हमें गंगा आरती करनी थी, लेकिन पुलिस ने हमें अनुमति नहीं दी. पुलिस ने जानबूझकर ऐसा किया. उनका उद्देश्य हिंदुओं को किसी भी आयोजन में भाग लेने से रोकना है, लेकिन हम वहां पहुंचेंगे." 


सुकांत मजूमदार ने ट्विटर पर लिखा, "सीएम ममता बनर्जी को हिन्दुओं से इतनी नफरत क्यों है? कोलकाता पुलिस ने बीजेपी पश्चिम बंगाल को गंगा आरती की अनुमति देने से इंकार कर दिया." 


दुर्गा पूजा को लेकर भी हुआ था बवाल


बता दें कि इससे पहले बंगाल बीजेपी ने दुर्गा पूजा को एक बड़ा मुद्दा बनाया था. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दुर्गा पूजा वाले मुद्दे को उठाकर ममता बनर्जी की सरकार को हिंदू विरोधी बताने का काम किया था. बीजेपी ने ये भी कहा था कि ममता बनर्जी तुष्टीकरण की राजनीति करती हैं. वहीं अब बीजेपी गंगा आरती के मुद्दे को जोर शोर से उठा रही है.


ये भी पढ़ें- जम्मू से दिल्ली और UP से असम तक कड़ाके की सर्दी, विजिबिलिटी 25 मीटर से भी कम, जानें अपने राज्य का हाल