Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस में डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक के लिए कुछ शर्तें रखी थीं. इसे पश्चिम बंगाल सरकार ने ठुकरा दिया था. इस बीच पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने गुरुवार (12 सितंबर) को प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों से एक नई अपील जारी की, जिसमें उनसे शाम 5 बजे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक में शामिल होने का आग्रह किया गया.


हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार ने बैठक का सीधा प्रसारण करने की डॉक्टरों की मांग को खारिज कर दिया, लेकिन पारदर्शिता के लिए चर्चा को रिकॉर्ड करने की अनुमति देने पर सहमति जताई. अपने पत्र में मुख्य सचिव मनोज पंत ने प्रतिनिधिमंडल की संख्या को 15 डॉक्टरों तक सीमित कर दिया, जबकि मौजूदा गतिरोध को हल करने के उद्देश्य से बातचीत में ममता बनर्जी की उपस्थिति की पुष्टि की है.


CM के साथ बैठक का नहीं किया जाएगा लाइव प्रसारण- मुख्य सचिव


मुख्य सचिव ने प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के लिखे पत्र में कहा, "बैठक का लाइव प्रसारण नहीं किया जाएगा. हालांकि, पारदर्शिता बनाए रखने के लिए इसे रिकॉर्ड किया जा सकता है. इसके साथ ही कार्यवाही की पवित्रता भी बनी रहेगी. यह सुनिश्चित होगा कि सभी चर्चाओं का सही ढंग से दस्तावेजीकरण किया गया है.


स्वास्थ्य भवन के ऑफिस के बाहर धरना दे रहे जूनियर डॉक्टर


वहीं, डॉक्टर साल्ट लेक में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भवन के ऑफिस के बाहर धरना दे रहे हैं. जहां पर वो अपने सहकर्मी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं, जिसका शव 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में मिला था. उनका आंदोलन, जिसने सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को पंगु बना दिया है, अब अपने 34वें दिन में है. बुधवार को सरकार द्वारा बातचीत के लिए दिए गए निमंत्रण के बावजूद डॉक्टरों ने पहली शर्त के तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी और लाइव प्रसारण पर जोर दिया था.


हमारे आंदोलन के पीछे नहीं है कोई राजनीति 


पीटीआई ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों में से एक के हवाले से कहा, "हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे और काम बंद रखेंगे. लेकिन हम इसे जारी नहीं रखना चाहते. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि राज्य सरकार हमारे साथ कोई बैठक करने को तैयार नहीं है. ऐसे में हम यह साफ करना चाहते हैं कि हमारे आंदोलन के पीछे कोई राजनीति नहीं है.


 


ये भी पढ़ें: J&K Poll 2024: 'पिछले 5 साल में नहीं हुए हैं काम तो दे दूंगा इस्तीफा', राहुल के राजा वाले बयान पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का चैलेंज