कोलकाता: सीआईडी ने जलपाईगुडी बाल तस्करी मामले में पूछताछ के लिए बीजेपी की राज्य सभा सांसद रूपा गांगुली और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ दो अन्य नेताओं को समन जारी किया है.


इसके कुछ ही घंटो बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने समन को ‘हताशा और राजनीतिक बदले’ का प्रतीक बताया है. नेताओं को भेजे गए समन पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी ने आरोप लगाया है कि यह पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की साजिश है.


सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि मामले के सिलसिले में कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली तथा दो अन्य को एक नोटिस भेजा गया है. उन्होंने बताया कि विजयवर्गीय को 24 जुलाई को हमारे कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया गया है जबकि हम पूछताछ के लिए रूपा के आवास पर 29 जुलाई को जाएंगे.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि सीआईडी बीजेपी की महिला शाखा की गिरफ्तार पूर्व महासचिव जूही चौधरी से रूपा की कथित मुलाकात को लेकर उनसे पूछताछ करेगी. जूही भी इस मामले में आरोपी हैं.


सीआईडी ने इस साल ही शुरूआत में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था. गिरोह बच्चों को गोद लेने के करार की आड़ में बेचा करता था. विदेशियों को भी बच्चे बेचे जाते थे. वहीं, उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में सामने आए कथित प्रधानमंत्री आवास योजना घोटाले की अपनी जांच के सिलसिले में सीआईडी ने बीजेपी नेता समीक भट्टाचार्य को भी तलब किया है जो इसके समक्ष कल पेश होंगे.


प्रदेश भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि विजयवर्गीय और रूपा को जारी किया गया समन बीजेपी की छवि खराब करने के लिए टीएमसी की एक साजिश है.