Bengal Elections 2021: पश्चिम बंगाल में अब पहले चरण की वोटिंग के लिए सिर्फ 11 दिन बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपना चुनाव प्रचार और तेज कर दिया है. मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी आज व्हीलचेयर से तीन रैलियां करेंगी. बड़ी बात यह है कि ममता की टक्कर आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बांकुरा में होगी, जहां दोनों नेताओं की रैली हैं.


सीएम योगी आदित्यनाथ बांकुरा के अलावा पुरुलिया और मेदिनीपुर में भी रैली करेंगे.




  • सुबह 11 से 12 बजे तक पुरुलिया में

  • दोपहर 1 बजे से 2 बजे तक बांकुरा में

  • दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक मेदिनीपुर में सभाओं को सम्बोधित करेंगे.


बांकुडा में आज तीन रैलियों में शामिल होंगी ममता




  • लतोरा में दोपहर 30 बजे

  • छतना में दोपहर 2 बजे

  • और रायपुर में दोपहर 30 बजे


वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज एक दिन के बंगाल दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह बिस्नुपुर में सुबह 11:00 बजे से एक रोड शो करेंगे. इसके बाद बिसनुपुर में ही दोपहर दो बजे एक बैठक में हिस्सा लेंगे और दोपहर तीन बजे कोतुलपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.


बंगाल में किस चरण में कितनी सीटों पर चुनाव?


पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.


बंगाल की वर्तमान स्थिति


बंगाल में वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.


यह भी पढ़ें-


abp Opinion Poll: सीएम के तौर पर 52% लोगों की पसंद बनीं ममता बनर्जी, इतने फीसदी लोगों ने शुभेंदु अधिकारी का लिया नाम


Tamil Nadu Opinion Poll: कांग्रेस-DMK की बन सकती है सरकार, AIADMK-बीजेपी और कमल हासन की पार्टी का जानें हाल