कोलकाता: कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने कई तरह की पाबंदियों की घोषणा की है. अधिकारी ने बताया कि शॉपिंग मॉल, रेस्तरां, ब्यूटी पॉर्लर, जिम, स्पा और स्विमिंग पुल बंद रहेंगे.


अधिकारी ने कहा कि बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.


उन्होंने कहा कि बंगाल में बाजार, व्यापारिक स्थल सुबह सात बजे से 10 बजे तक और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगे, घर पर सामान की आपूर्ति की इजाजत होगी.


अधिकारी ने कहा कि दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है.


पश्चिम बंगाल में आज 17,411 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और एक दिन में सर्वाधिक 96 मरीजों की मौत हुई है. नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मामले 828366 हो गए हैं. वहीं अब तक 11344 मरीजों की मौत हुई है.


बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में 17,403 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 89 लोगों की मौत हुई थी. 


कोरोना के कहर के बीच बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं. इसको लेकर कई राजनीतिक दलों ने आलोचना की है. राज्य में गुरुवार को आठवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए थे. नतीजों की घोषणा असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के साथ दो मई को होगी.


चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद का दिया प्रस्ताव