Bengali Filmmaker Suspended Over Sexual Allegations: बंगाली फिल्म निर्माता और अभिनेता अरिंदम सिल को उनकी एक फिल्म के सेट पर यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से डायरेक्टर्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (डीएईआई) ने निलंबित कर दिया है. उन्हें प्रथम दृष्टया सबूत के आधार पर निलंबित किया गया है.

  


निर्देशक अरिंदम को लिखे पत्र में फिल्म निकाय के अध्यक्ष सुब्रत सेन और सचिव सुदेशना रॉय ने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप "चिंताजनक" हैं और संगठन को "बदनाम" कर रहे हैं. 


पश्चिम बंगाल सरकार कर चुकी है सम्मानित


अरिंदम Te3n, गुंडे और कहानी जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों के कार्यकारी निर्माता भी रहे हैं. फिल्म निर्माता अरिंदम को 2014 में पश्चिम बंगाल सरकार की ओर महानायक उत्तम कुमार सम्मान से भी सम्मानित किया गया था.


डीएईआई की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, "आपके खिलाफ लगाए गए कुछ आरोपों और हमारे पास मौजूद प्रथम दृष्टया साक्ष्यों के कारण, जो गंभीर चिंता का विषय हैं और पूरे संगठन को बदनाम कर रहे हैं, डीएईआई ने आपको अनिश्चित काल के लिए या आपके खिलाफ आरोपों के स्पष्ट होने तक सदस्यता से निलंबित करने का फैसला लिया है."


मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण के लगते आरोप


यह घटना मलयालम फिल्म उद्योग में यौन शोषण के लगातार आरोपों के बीच सामने आई है. पिछले महीने जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट जारी होने के बाद से कई मलयालम अभिनेताओं और फिल्म निर्देशकों के खिलाफ बलात्कार और हमले के आरोपों के कई मामले सामने आए हैं. इस बीच सुपरस्टार मोहनलाल ने मलयालम मूवी एक्टर्स एसोसिएशन या एएमएमए के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.


फिल्म निकाय की कार्यकारी समिति के सभी सदस्यों ने भी अपने इस्तीफे सौंप दिए. इसके साथ ही एसोसिएशन भंग हो गया है. वरिष्ठ अभिनेता सिद्दीकी, मुकेश (जो केरल की सत्तारूढ़ सीपीआईएम के विधायक भी हैं) और फिल्म निर्माता रंजीत बालकृष्णन सहित कई शीर्ष अभिनेताओं और निर्देशकों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं. 


ये भी पढ़ें:


Kolkata Rape Case: विरोध में तृणमूल कांग्रेस के जवाहर सरकार ने सांसदी छोड़ी, पार्टी नेताओं की कलई भी खोली!