Sujan Dasgupta Found Dead: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से बड़ी खबर सामने आई है. मशहूर बंगाली लेखक सुजान दासगुप्ता का शव उनके घर से संदिग्ध हालत में मिला है. सूत्रों के अनुसार, सुजान दासगुप्ता के परिजनों ने इस बात की पुष्टि की है. परिजनों ने ही कोलकाता पुलिस को इसकी सूचना दी है. 


जानकारी के मुताबिक, बंगाली लेखक का शव उनके कोलकाता स्थित फ्लैट के वॉशरूम से बरामद किया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार, 78 वर्षीय बंगाली लेखक अपने फ्लैट में अकेले रहते थे. उनकी पत्नी शांति निकेतन में रहती हैं जबकि बेटी विदेश में रहती हैं.


नौकरानी ने पुलिस को बुलाया


पुलिस सूत्रों के अनुसार, बुधवार (18 जनवरी) की सुबह जब उनकी नौकरानी काम पर आई और उसने आवाज लगाई तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला. नौकरानी ने बहुत देर तक इंतजार किया और फिर सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड को बुलाया. उन्होंने देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था. इसकी सूचना सबसे पहले उनके रिश्तेदार को दी गई. फिर पुलिस को भी बुलाया गया. 


वॉशरूम के सामने पड़े मिले


सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर गई तो देखा कि सुजान दासगुप्ता बाथरूम में पड़े हुए थे. उन्हें तुरतं अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार उनके कमरे में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. पुलिस अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है.


उपन्यासों पर बन चुकी हैं फिल्में


बता दें कि सुजान दासगुप्ता के मशहूर उपन्यासों में एकेन बाबू और निव्राइट प्रमुख हैं. उनकी लिखी गई 'एकेन बाबू' सबसे लोकप्रिय जासूसी कहानी है, जिस पर हाल ही में एक बंगाली फिल्म भी बनी थी.


ये भी पढ़ें-पहले रैगिंग, फिर ताबड़तोड़ थप्पड़ बरसाए, वायरल हुआ तेलंगाना BJP चीफ के बेटे की दादागिरी का वीडियो