Dalit Youth Attacked: बेंगलुरु के विजयपुरा शहर में मंदिर ट्रस्ट कमेटी के प्रमुख द्वारा मंदिर के अंदर मोबाइल के इस्तेमाल पर सवाल उठाने पर दलित युवक पर हमला किया गया. हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दलित संगठनों ने गुरुवार को एक रैली निकाली. यह घटना 30 अक्टूबर को बेंगलुरु के विजयपुरा शहर में श्री हनुमान मंदिर में हुई. प्रदर्शनकारियों के अनुसार, लोगों के एक गिरोह ने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया, पुजारियों द्वारा इस्तेमाल किए गए कपड़े के एक टुकड़े से उसका गला घोंटने की कोशिश की और उस पर हमला किया.


तीन लोग गिरफ्तार 
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि विजयपुरा पुलिस ने इस मामले में केवल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. हमले के पीछे बाकी लोगों को पकड़ने का प्रयास नहीं कर रही है, जिसका अभी भी सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. उन्होंने यह भी मांग की कि पुलिस पीड़िता के खिलाफ मामला वापस ले और आरोपी को जिले से बाहर कर दे.


क्या है पूरा मामला
पीड़ित कॉलेज जाने से पहले हर दिन मंदिर जाता था. घटना वाले दिन जब वह मंदिर के अंदर गया. तभी उसका मोबाइल बजा. जिसके बाद पुजारी ने विरोध किया तो वह बाहर निकल गया. लौटते समय, उसने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश को अपने सेलफोन पर बात करते हुए देखा और उनसे सवाल किया. पीड़िता की मां मंजुला ने कहा कि उसका बेटा अभी भी जीवित था क्योंकि उसका बड़ा भाई, जो उसे कॉलेज छोड़ने के लिए मंदिर के बाहर बाइक पर इंतजार कर रहा था, दौड़ा और उसे बचा लिया.


ये भी पढ़ें-
Money Laundering Case: अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश देशमुख ईडी के सामने नहीं होंगे पेश, वकील करेंगे और समय की मांग


Bihar liquor Deaths: बिहार में जहरीली शराब ने ली 31 की जान, तेजस्वी ने साधा नीतीश पर निशाना, जानें मुख्यमंत्री का क्या है दावा