Bengaluru Rains: कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित बाबूसापल्या में भारी बारिश के बीच मंगलवार को निर्माणाधीन इमारत ढह जाने के कारण कम से कम 20 मजदूरों के वहां फंसने की आशंका है. ऐसा बताया गया कि इनमें से एक की मौत भी हो गई है. बेंगलुरु (पूर्व) के डीसीपी डी देवराज ने जानकारी दी की फंसे हुए 14 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि पांच अभी भी लापता हैं.


घटना ऐसे समय पर हुई जब शहर में भारी बारिश हो रही थी. जानकारी के मुताबिक, येलहंका और उसके आसपास के कई इलाकों में बाढ़ आ गई. अग्निशमन और आपातकालीन विभाग के दो वाहन, राहत और बचाव कार्य में लगाए गए. पुलिस के सीनियर अफसर ने बताया कि अन्य एजेंसी की मदद से बचाव अभियान चलाया जा रहा है.


NDRF-SDRF की पांच टीमें तैनात


देश की आईटी राजधानी कही जाने वाली बेंगलुरु में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की पांच टीमों को तैनात किया गया था. बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के अनुसार, येलहंका में मंगलवार आधी रात से सुबह छह बजे तक मात्र छह घंटों में 157 मिमी (छह इंच) बारिश हुई. येलहंका में केंद्रीय विहार तो मानों नदी जैसा लग रहा है. जलभराव के कारण उत्तरी बेंगलुरु में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मौसमी स्थिति के चलते यात्रियों की कई उड़ानें, ट्रेनें और बसें छूट गई. बाढ़ से स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई तो वहीं निचले इलाकोंं में झीलों के पास कई घर पानी में डूब गए. वहीं बचावकर्मियों ने लोगों को डोली की मदद से बचाया.


मुख्य सड़कों पर भीषण जाम 


भारी बारिश ने इस कदर तबाही मचाई कि घरेलू सामान, वाहन और इलेक्ट्रॉनिक सामान पानी में बह गए. शहर की कई मुख्य सड़कों पर भीषण जाम लग गया. केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर जाने वाली बल्लारी रोड पर कई किमी तक जाम लगा रहा. तुमकुरु रोड, ओल्ड मद्रास रोड और कनकपुरा रोड पर भी भीषण जाम लगा रहा.


यह भी पढ़ें- कल कोई रिवाल्वर लेकर आ गया तो? JPC बैठक में हंगामे के बाद बोले अध्यक्ष जगदंबिका पाल