Bengaluru Traffic Police Discount On Traffic Fine: बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस (BTP) ट्रैफिक नियमों को तोड़ने पर चालान पाने वाले लोगों को दी 50 फीसदी की छूट को आगे बढ़ाना चाहती है. दरअसल ये छूट 11 फरवरी तक के लिए थी, लेकिन इसका अच्छा रिस्पॉन्स देखकर ट्रैफिक पुलिस इसे आगे बढ़ाना चाहती है. यहां के ट्रैफिक कमिश्नर एमए सलीम (MA Saleem) ने कहा कि योजना शुरू होने के बाद लगभग 42 लाख मामलों का निपटारा किया गया. 


फरवरी के पहले हफ्ते शुरू हुई थी छूट


बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस (Bengaluru Traffic Police) ने शनिवार (11 फरवरी) छूट के आखिरी दिन शाम 6 बजे तक 120 करोड़ रुपये की भारी रकम जुर्माने के तौर पर वसूली है. दरअसल बीटीपी ने 3 फरवरी से  योजना शुरू होने के बाद से बेंगलुरु में 41 लाख से अधिक मामलों का निपटारा किया है.


ट्रैफिक कमिश्नर एमए सलीम के मुताबिक बड़े पैमाने पर अच्छे रिस्पॉन्स के बाद बेंगलुरु पुलिस ट्रैफिक जुर्माने पर 50 फीसदी की छूट आगे भी देना चाहती है. जनता से मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद बीटीपी ने स्कीम को आगे बढ़ाने के लिए  कर्नाटक परिवहन विभाग (Karnataka Transport Department) से संपर्क किया है.


ट्रैफिक कमिश्नर एमए सलीम ने कहा, “ इस स्कीम की वजह से लगभग 42 लाख चालान के केसों का निपटान किया गया है. इसलिए, हमने कर्नाटक राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (केएसएलएसए) को एक अवधि के लिए विस्तार पर विचार करने के लिए लिखा है, जो उन्हें सही लगे. ”


कर्नाटक परिवहन विभाग का आदेश


कर्नाटक परिवहन विभाग ने 2 फरवरी को एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया था कि 11 फरवरी तक ट्रैफिक जुर्माने में 50 फीसदी की कमी की जाएगी. दरअसल परिवहन विभाग को केएसएलएसए ने आदेश जारी किया था कि वो लगभग 1.13 करोड़ बकाया राशि के ई-चालान को चुकाने के लिए उचित कार्रवाई करें.  पुलिस अब तक लगभग 42 लाख मामलों का निपटाने में ही सफल रही है, जो उल्लंघनों के आधे से भी कम है. 


ये भी पढ़ेंः Video: कबूतर को बचाने के लिए बेंगलुरु पुलिस के जवान ने जान जोखिम में डाली, यूजर्स का जीता दिल