नई दिल्ली: इजराइल के प्रधानमंत्री बेमजामिन नेतन्याहू भारत के दौरे पर हैं. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल को तोड़कर उनका जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर जैसे ही नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने रेड कार्पेट पर कदम रखा, प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्कुराते हुए आगे बढ़कर नेतन्याहू को गले लगा लिया.


विदेशी नेताओं के साथ पीएम मोदी को अक्सर इस तरह मुलाकात करते देखा जा चुका है लेकिन मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने पीएम मोदी की 'हग डिप्लोमेसी' का मजाक उड़ा दिया. पार्टी के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया जिसमें पीएम मोदी के हग पॉलिसी और दूसरे नेताओं से मिलने का मजाक बनाया गया है.


इस विडियो में पीएम मोदी के जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी से मुलाकात, जर्मनी की चांसलर अंगेला मर्केल के साथ मीटिंग, ट्रंप के साथ गले मिलने, तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ गले मिलने के पल दिखाए हैं जिसे पार्टी ने टाइटेनिक का रोमांटिक पोज बताया. यही नहीं इस विडियो में ट्रंप को पीएम मोदी के गले मिलने की अदा से परेशान दिखाया गया है.


 


कांग्रेस के इस वीडियो का विरोध भी शुरू हो गया है. कांग्रेस पार्टी द्वारा वीडियो पोस्ट करने के कुछ ही देर बाद बीजेपी प्रवक्त संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी से इस तरह के वीडियो की उम्मीद नहीं थी, वो भी तब जब एक देश का प्रधानमंत्री दौरे पर है.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को भी आड़े हाथों लिया और लिखा कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ प्यार से जीतने की बात करते हैं जबकि भारत के प्रधानमंत्री प्यार जता कर विश्व जीत रहे हैं. मोदी जीत रहे हैं और आप कराह रहे हैं.