नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर आज रात 9 बजे देशवासी दीये और मोमबत्ती जलाएंगे. वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम की इस अपील पर सवाल उठाए. पीएम के इस फैसले को लेकर शशि थरूर और सिंगर अदनान सामी के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग देखने को मिली.


दरअसल शशि थरूर ने पीएम मोदी के लाइट बंद करने वाले फैसले को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा, "पांच अप्रैल को रात 9 बजे अचानक लाइट बंद करने और 9.09 पर चालू करने से इलेक्ट्रिक ग्रिड क्रेश हो सकती है. थरूर ने कहा इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड इससे बचने का उपाय ढूंढ रहा है." इसके बाद अदनान सामी ने थरूर को जवाब देते हुए लिखा कि वे लोगों के एक होने के समय पर ठीक बात नहीं बोल रहे हैं.





अदनान के जवाब पर थरूर ने पलटवार करते हुए एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा, "भाई साहब, आप का संदेश हिंदुस्तानी में होता तो ज्यादा अच्छे से समझ आता. मैं भी तो यही कह रहा हूं के लोगों को अंधेरी टनल में क्यूं रखना जब कि रोशनी हो सकती है. और हां बिना बिजली के लिफ्ट कैसे कराएंगे?"


शशि थरूर के इस ट्वीट का जवाब अदनान ने हिंदी भाषा में दिया. उन्होंने लिखा, "भाई साहब, मैंने आपको अंग्रेजी में इसलिए लिखा था क्यूंकि आपका पहला ट्वीट अंग्रेजी भाषा में था. अब जो आपने हिंदी में लिखा है तो लिहाजा जवाब हिंदी में दूंगा..रोशनी आप दिल में रखिए और लिफ्ट की फिक्र ना करें - वो मौला देगा!! कोई और जुबान?"





गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को संबोधित करते हुए रविवार यानी आज रात नौ बजे नौ बजे तक अपने घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, दीया जलाने की अपील की थी. उनका कहना था कि दीया और मोमबत्ती जलाकर कोरोना के अंधकार को दूर करेंगे.


ये भी पढ़ें


9 बजे 9 मिनट: पीएम मोदी की अपील पर आज घरों की बालकनी में दीया, मोमबत्ती और टॉर्च जलाएगा देश

चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, कहा- दीया जलाकर पीएम का खुलकर करें समर्थन