नई दिल्लीः गुस्सा और फ्रस्ट्रेशन आज के समय में क्राइम और बीमारियों का एक बड़ा कारण बन गया है. ऐसे में इंदौर में एक कैफे शुरू हुआ है जहां आप को अपने गुस्से से डील करने के लिए नायाब तरीके मिलते हैं.


क्या आप अपनी बीवी से गुस्सा हैं क्या आप अपने बॉस के व्यवहार से फ्रस्ट्रेटेड है, क्या आप अपने साथियों की चीटिंग से परेशान हैं इन सब कारणों से आज के दौर में लोगों में गुस्सा, झुंझलाहट, तनाव बढ़ता जा रहा है लोग इसे मन में रखकर घुट घुट के जी रहे है, ये आज डिप्रेशन का बड़ा कारण बन गया है. इस दिक्कत से निपटने के लिए इंदौर में भड़ास नाम का एक कैफे शुरू हुआ है. जो आपको एंगर मैनेजमेंट का मौका देता है. 2 फ्लोर की इस बिल्डिंग में 1 फ्लोर पर बातचीत करने के लिए सेल्फी जोन , रीडिंग ज़ोन, म्यूजिक ज़ोन, विलेज ज़ोन, आर्मी केंट जैसी अलग-अलग जगह बनाई गई है और दूसरे फ्लोर पर अपना गुस्सा निकालने के लिए तोड़फोड़ का इंतजाम किया गया है.


इस कैफे में आने वाले लोग अपने आम दिन की झुंझलाहट दिक्कतों को सॉल्व करने के लिए आते हैं. यहां आने वाले एक व्यक्ति ने बताया क्यों अपनी बीवी के व्यवहार से परेशान हैं और लगातार उनमें झुंझलाहट बढ़ती जा रही है यहां आकर उन्हें आराम मिलता है वहीं एक लड़की ने बताया कि अपने बॉयफ्रेंड की चीटिंग से वह बेहद परेशान हैं और यहां आकर तोड़फोड़ करने से राहत मिलती है.


इस कैफे में देश से इकोनॉमिक फ्रॉड के आरोपी मेहुल चौकसी, विजय माल्या, नीरव मोदी की भी तस्वीरें बॉक्सिंग पैड पर लगी हैं. इस कैफे के मालिक बताते हैं कि लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है इस तरह की गवर्नमेंट जॉब ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में काफी है उसी को देख कर इसे शुरू किया है. खास बहुत कम आना है इसका उद्देश्य नहीं बस लोगों को खुश रखने के लिए इसे शुरू किया है.


आम जीवन कि फ्रस्ट्रेशन को निकालने के लिए शुरू हुई तो केवल 11 महीने बीते हैं पर अब तक 1500 लोग यहां आ चुके हैं जहां मनोचिकित्सक की मौजूदगी में 800 से ज्यादा लोगों को आराम मिला है. लोग रिलेशनशिप पारिवारिक आर्थिक प्रोफेशनल संबंधों के कारण तनाव में है इस जगह पर आकर अपने तनाव को कम करते हैं.