मुंबईः डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुंबई कांग्रेस को नया कप्तान मिल गया है. शनिवार देर शाम कांग्रेस आलकमान की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक विधान परिषद से कांग्रेस विधायक और कांग्रेस का मुंबई में अनुभवी चेहरा अशोक अर्जुन राव जगताप को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है. अशोक को महाराष्ट्र में भाई जगताप के नाम से भी जाना जाता है.  गौरतलब है कि साल 2022 में मुंबई में होने वाले बीएमसी चुनाव को ध्यान मे रखते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा यह नियुक्ति की गई है.

भाई जगताप मुंबई में कांग्रेस का अनुभवी चेहरा हैं


भाई जगताप मुंबई में कांग्रेस का एक अनुभवी चेहरा है. मराठा समाज से आने की वजह से कांग्रेस को मुंबई में उनका एक अलग फायदा चुनाव में हो सकता है. कांग्रेस पार्टी की ओर से जो सूची जारी की गई है उसमें चरणजीत सिंह सापरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. सापरा काफी मृदुभाषी बताए जाते हैं इस वजह से उनकी लोगों के बीच अच्छी पैठ है. वहीं पूर्व मंत्री नसीम खान को प्रचार समिति का अध्यक्ष वही सुरेश शेट्टी को मेनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है.


सोनिया गांधी की सहमति के बाद जारी की गई लिस्ट


बता दें कि भाई जगताप के अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री वर्षा गायकवाड़ और पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा का नाम भी मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में था लेकिन आखिर में बाजी भाई जगताप ने मार ली. गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा नियुक्तियों से संबंधित पत्र जारी किया गया जिसे कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की सहमति के बाद ही फाइनल किया गया था.

ये भी पढ़ें


Covid-19 पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की 22वीं बैठक हुई, वैक्सीन पर दी गई डिटेल प्रेजेंटेशन


कांग्रेस में एकजुटता की कवायद के बीच राहुल गांधी ने दिए 'वापसी' के संकेत