Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो दिन के ब्रेक के बाद छत्तीसगढ़ में शुरू हुई. इस दौरान पूर्व पीएम राजीव गांधी की तस्वीर हाथ में लिए एक आयत नाम की बच्ची भी यात्रा में पहुंची. राहुल गांधी ने बच्ची को पास बुलाया.  आयत ने कहा कि मेरे पापा 10 सालों से मुहब्बत की दुकान चलाते हैं.


रायगढ़ में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास चार बच्चे बैठे हुए हैं. यह हमारे देश के भविष्य हैं...हम इनके लिए ऐसा देश चाहते हैं, जहां नफरत न हो, हिंसा न हो, डर न हो...उन्होंने कहा कि जिस तरह आपके बेटे और बेटियां हैं. आप इन्हें भी ऐसे ही देखिए. आज देश में कोने-कोने में नफरत फैलाई जा रही है. कोई कहता है कि तुम तमिल बोलते हो इसलिए तुम हमें अच्छे नहीं लगते.


राहुल गांधी ने कहा कि कोई कहता है तुम बंगाली बोलते हो, इसलिए तुम मुझे अच्छे नहीं लगते. कोई कहता है कि तुम हिंदी बोलते हो, इसलिए तुम मुझे अच्छे नहीं लगते. तुम उर्दू बोलते हो इसलिए तुम अच्छे नहीं लगते.


'बीजेपी और RSS के लोग सब जगह नफरत फैला रहे'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बात बढ़ाते हुए आगे कहा कि तुम जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हो, इसलिए तुम हमें अच्छे नहीं लगते. तुम मणिपुर के हो इसलिए तुम्हारा चेहरा हमें अच्छा नहीं लगता. ये देश में कोने-कोने में फैलाया जा रहा है. इससे देश मजबूत नहीं होता है बल्कि कमजोर होता है. जैसे घर में फूट पड़ती है और भाई-भाई में लड़ाई होती है, इससे परिवार मजबूत नहीं होता है.


राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग सब जगह नफरत फैला रहे हैं. हमारी यात्रा का यही लक्ष्य है कि हमारा जो भविष्य है, उनको एक मुहब्बत भरा हिंदुस्तान देना. 


यह भी पढ़ें:-


दुनिया में फिर दिखी देश की कूटनीतिक सफलता, कतर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व भारतीय नौसैनिक रिहा, 7 की हुई वतन वापसी