Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार (20 फरवरी, 2024) को कहा कि उत्तर प्रदेश का भविष्य शराब पिए सड़क पर लेटते हुए नशे में नाच रहा है. उन्होंने इस दौरान राम मंदिर का भी जिक्र किया. 


यूपी के रायबरेली में भारत जोडो न्याय यात्रा कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''आपका देश में कोई काम नहीं बचा, मैं वाराणसी गया. यहां रात को देखा कि बाजा बज रहा है और शराब पिएं  सड़क पर लेटते हुए यूपी का भविष्य नाच रहा है. दूसरी तरफ राम मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी, अंबानी और हिंदुस्तान के अरबपति दिखते हैं.'' दरअसल, वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. 


राहुल गांधी ने क्या कहा?
राहुल गांधी ने कहा कि देश में बच्चों से कहा जाता है कि पढ़ाई करो, ताकि नौकरी मिल सके. पढ़ाई में लाखों रुपये खर्च करने के बाद जब बच्चे परीक्षा देते हैं तो पेपर लीक हो जाता है.  आपको नौकरी नहीं मिलती है, लेकिन कुछ लोगों को बिना कुछ किए नौकरी मिल जाती है. ये है युवाओं का भविष्य. 


मनरेगा का किया जिक्र 
राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में जब आप 200 बड़ी कंपनियों को देखेंगे तो उनमें एक भी ओबीसी, दलित, आदिवासी वर्ग के लोग नहीं मिलेंगे. आप मनरेगा, कॉन्ट्रैक्ट लेबर की लिस्ट देखेंगे तो उसमें  ओबीसी, दलित, आदिवासी वर्ग के लोग दिखेंगे. उन्होंने दावा किया कि युवा हमारे साथ हैं. 


उन्होंने सोमवार (19 फरवरी) को भी कहा था कि अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से हुआ लेकिन उसमें दलितों को प्रवेश नहीं मिला. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भी वहां नहीं आने दिया गया, बड़े-बड़े पैसे वाले लोग जरूर दिखाई दिए. 


ये भी पढ़ें- अखिलेश ने तिरछी की निगाहें तो अगले ही दिन कांग्रेस बोली- फाइनल स्टेज में है सीट शेयरिंग, किसी भी वक्त हो सकता है ऐलान