Bharat Jodo Yatra in J&K: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर है, जम्मू में कठुआ जिले के हीरानगर से कड़ी सुरक्षा के बीच यह रविवार को फिर से शुरू हो गई. इससे पहले शनिवार को नरवाल में बम ब्‍लास्‍ट हुआ था, जिसके बाद जांच एजेंसियों ने सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया. LG मनोज सिन्हा ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. वहीं, अभी कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बयान आया है. 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सांबा में कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी की सुरक्षा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा. यह हमारी टॉप प्रायॉरिटी है. सुरक्षा एजेंसियां जो कहेंगी, हम उसका पालन करेंगे.


बता दें कि जयराम रमेश कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महासचिव हैं, वह भी जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चलते हैं. रविवार (22 जनवरी) को उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा हमारी टॉप प्रायॉरिटी है. सुरक्षा एजेंसियां जो कहेंगी, हम उसे जरूर फॉलो करेंगे.


राहुल गांधी के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था


रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ तिरंगा लेकर राहुल गांधी ने आज सुबह 8 बजे लोंदी चेक प्वाइंट पार किया. और, इस तरह यात्रा सांबा जिले के तपयाल-गगवाल से होते हुए आगे निकली. राज्‍य पुलिस, CRPF और अन्य सुरक्षा एजेंसियां यात्रा पर कड़ी निगरानी रख रही हैं. अधिकारियों का कहना है कि राहुल गांधी के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है.


आज 25 किलोमीटर की यात्रा


कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आज उनकी पैदल यात्रा 25 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद चक नानक पहुंचेगी, जहां रात को विश्राम होगा. उसके बाद सोमवार को सांबा के विजयपुर से यात्रा फिर जम्मू के लिए रवाना होगी. हालांकि, सुबह खबर यह भी आई कि सुरक्षा कारणों के चलते जम्मू-पठानकोट हाईवे को सील करना पड़ा. 


यह भी पढ़ें: 'अब BJP के दिन गिने-चुने हैं', पूर्व CM अखिलेश का योगी सरकार पर तंज, बोले- यूपी में गरीब हों या कोई और तबका, सब परेशान हैं