Jairam Ramesh On Bharat Jodo Yatra: देश में बेरोजगारी (Unemployment) और महंगाई (Inflation) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने केंद्र सरकार (Central Government) से सीधे टक्कर लेने का मन बना चुकी है. कांग्रेस ने इसके लिए 29 अगस्त को 22 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की योजना बनाई है. इसके अलावा कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) और दिग्विजय सिंह ने अगले महीने 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली 'भारत जोड़ों यात्रा' का लोगों, टैगलाइन और पैम्फलेट भी जारी कर दिया है. साथ ही पार्टी ने एक वेबसाइट भी लॉन्च की है.


इस मौके पर जयराम रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा समय की मांग है. बढ़ती महंगाई, जीएसटी, बेरोजगारी ने देश को बर्बाद कर दिया है. धर्म, जाति, भाषा, खानपान इत्यादि के आधार पर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. केंद्र ने देश की राजनीति को अपने कब्जे में कर लिया है. 


बीजेपी पर साधा निशाना


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय देश में केवल एक राष्ट्र, एक सरकार, एक पार्टी और एक नेता की प्रथा चल पड़ी है. उन्होंने कहा कि उदयपुर में कांग्रेस के अधिवेशन में इस बात पर चर्चा की गई थी और 2 अक्टूबर से भारत जोड़ों यात्रा निकालने को लेकर फैसला किया गया था. इस यात्रा के जरिए हम देश के नागरिकों को ये संदेश देंगे कि हमारा संविधान, लोकतंत्र और देश खतरे में हैं. 


तमाम विपक्षी दलों से की गुजारिश


जयराम रमेश ने बताया कि वैसे तो भारत जोड़ों यात्रा कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित की जा रही है लेकिन हमने तमाम विपक्षी दलों से इस यात्रा में शामिल होने की गुजारिश की है. इसके अलावा कांग्रेस ने सिविल सोसाइटी से भी इस यात्रा में भाग लेने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा हमारा लक्ष्य कांग्रेस को मजबूत करना है और इस यात्रा के जरिए हमें लोगों के बीच में जाने का मौका मिलेगा. यह 150 किमी की यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह एक जनयात्रा है जिसके जरिए लोगों में जागरूकता लाना और कांग्रेस को मजबूती प्रदान करना हमारा लक्ष्य है. 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए हमें पूरी ताकत के साथ इस यात्रा को सफल बनाना है.


इसे भी पढ़ेंः-


Watch: पूर्व मंत्री का दावा- 'अखिलेश यादव चाहें तो 15 दिन में गिर जाएगी योगी सरकार, BJP के 150 विधायक नाराज'


MLA Raja Singh Arrested: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर BJP विधायक टी राजा गिरफ्तार, हैदराबाद में भारी प्रदर्शन