Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस के उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) मामलों की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Piyanka Gandhi Vadra) पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व अपने भाई राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में अपने पति और बेटे के साथ लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को शामिल हुईं. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में इस यात्रा के तीसरे दिन राहुल गांधी ने खरगोन जिले के खेरदा से पैदल चलना प्रारंभ किया.


यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान भी पैदल चलते दिखाई दिए. मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के मीडिया विभाग के अध्यक्ष के. के. मिश्रा ने बताया कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली यात्रा शुक्रवार शाम भगवान शिव के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ओंकारेश्वर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन और नर्मदा नदी की आरती करेंगे.






चार दिसंबर को यात्रा पहुंचेगी राजस्थान


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्यप्रदेश में यात्रा 23 नवंबर को बुरहानपुर जिले से दाखिल हुई थी. यह यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में दाखिल होने से पहले 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्यप्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी. इस कृषि प्रधान अंचल में आदिवासियों की बड़ी आबादी रहती है. विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मध्य प्रदेश में अच्छी संभावनाएं दिख रही हैं जिस कारण प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का रणनीतिक निर्णय लिया गया है. बीते दिन राजस्थान के डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट भी मध्य प्रदेश आकर राहुल-प्रियंका का यात्रा में साथ दिया था. 


यह भी पढ़ें.


Rajasthan Congress Crisis: ‘वो कहते रहे निकम्मा, नाकारा और गद्दार, लेकिन...’, अशोक गहलोत की टिप्पणी पर जानें क्या बोले सचिन पाललट