Congress Rahul Gandhi Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को आज 100 दिन पूरे हो गए हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार (16 दिसंबर) को इस अवसर पर एक बार फिर से बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने ट्विटर पर लिखा, "बेरोजगारी के खिलाफ, नफरत के खिलाफ, महंगाई के खिलाफ हमारी इस तपस्या को न कोई रोक पाया है, न रोक पाएगा." 


राहुल गांधी ने 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी. आज 16 दिसंबर को राहुल की पदयात्रा को 100 दिन पूरे हो चुके हैं. इस दौरान राहुल की ये यात्रा कई राज्यों से होते हुए राजस्थान (Rajasthan) पहुंच चुकी है. अब तक राहुल गांधी राजस्थान में 70 फीसदी यात्रा पूरी कर चुके हैं. इसके बाद अलवर से राहुल की यात्रा हरियाणा में एंट्री करेगी. आज भारत जोड़ो यात्रा एक ही फेज में 22 किलोमीटर का सफर तय करेगी. 


बीजेपी और RSS पर बोला हमला 


राहुल गांधी ने अबतक की अपनी 100 दिन की यात्रा के दौरान 8 राज्यो के 42 जिलों 2800 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया है. इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्य प्रदेश की पैदल यात्रा की. फिलहाल राहुल की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों से गुजर रही है. इस दौरान राहुल ने केवल जनता से सीधे संवाद कर रहे हैं, बल्कि केंद्र सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका भी नहीं छोड़ रहे हैं. 






राहुल गांधी ने एक दिन पहले भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और बीजेपी सरकार को लेकर उनपर निशाना साधा था. राहुल ने आरएसएस पर महिलाओं का दबाने का आरोप लागया और दावा किया कि इसी वजह से संगठन में कोई महिला सदस्य नहीं है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस की योजना डर फैलाना है और उनका मार्च डर और नफरत के खिलाफ है. यही नहीं राहुल ने बीजेपी और आरएसएस पर 'जय सियाराम' की जगह 'जय श्री राम' बोलकर देवी सीता का अपमान करने का भी आरोप लगाया. 


राहुल 100 दिन पूरे होने करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज एक ही फेज में 22 किमी का सफर तय करेगी. भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर आज राहुल गांधी जयपुर में कांग्रेस के नए दफ्तर में एक प्रेस क्रॉन्फ्रेंस करेंगे. बता दें कि राजस्थान में राहुल गांधी की यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. आज की भारत जोड़ो यात्रा में हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और वहां के कांग्रेसी विधायक भी शामिल होंगे. इसके बाद राहुल हेलिकॉप्टर से जयपुर जाएंगे.  


इसे भी पढेंः-


UNSC: 'हम एक और 9/11 या 26/11 नहीं होने दे सकते', UNSC में बोले एस जयशंकर, चीन-पाक पर वार