Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस सासंद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) आज (10 जनवरी) देर शाम पंजाब (Punjab) में प्रवेश कर जाएगी. पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Amrinder Singh Raja Warring) राजपुरा के शंभू बैरियर से यात्रा को रिसीव करेंगे. इस दौरान कई अन्य नेता भी मौके पर मौजूद रहेंगे.


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज हरियाणा के अंबाला से निकली है जो शाम तक पंजाब पहुंचेगी. वहीं, कल यानी 11 जनवरी को सुबह 6 राहुल गांधी कांग्रेस के नेताओं के साथ गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब (Fatehgarh Sahib) जाएंगे. जिसके बाद करीब साढ़े 6 बजे फ्लैग हेंडओवर सेरेमनी (Flag Handover Ceremony) होगी और करीब 7 बजे ये यात्रा सरहिंद की दाना मंडी से शुरू होगी.


पंजाब पुलिस अलर्ट मोड पर 


वहीं, भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पंजाब पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस विशेष व्यवस्था करने में जुटी है कि ये यात्रा 8 दिनों में राज्य से सुचारू रूप से गुजरे. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुखचैन गिल ने बताया कि एक विशेष दस्ते का गठन किया गया है जो पूरी यात्रा के दौरान ड्यूटी पर रहेंगे. साथ ही इस यात्रा के लिए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस के 150 जवान यात्रा में उनके आसपास रहेंगे. 


कांग्रेस नेताओं को सौंपी गई जिम्मेदारियां


इसके अलावा, पंजाब कांग्रेस ने अलग-अलग नेताओं को यात्रा को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी है. पंजाब कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग समेत कई नेताओं ने सुरक्षा पुख्ता करने समेत आम जनता को असुविधा से बचाने के लिए मांग पत्र मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपा है.


यह भी पढ़ें.


Coronavirus: अमेरिका में कहर मचाने वाले कोरोना के नए वेरिएंट के एक और केस की पुष्टि, जानें किस राज्य में कितने हैं मामले