Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 24 दिसंबर को दिल्ली (Delhi) पहुंचेगी जिसको लेकर दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की कई बैठकें और तैयारियां चल रही हैं. रकाबगंज रोड स्थित कांग्रेस वॉर रूम में इस यात्रा को लेकर वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) भी नजर आए. जगदीश टाइटलर का नाम 1984 में दिल्ली के सिख विरोधी दंगों को लेकर विवादों में रहा है.


इससे पहले टाइटलर दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD) में पार्टी के लिए प्रचार करते भी नजर आए थे जिसको लेकर कांग्रेस विरोधियों ने हमला बोलते हुए सवाल उठाते थे. कांग्रेस ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि जगदीश पर कोई मामला दर्ज नहीं है. दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जगदीश का नाम दिल्ली दंगा 1984 के आरोपियों में शामिल रहा है. जगदीश पर लगे आरोपों के चलते कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कई दशक से कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी. हाल ही में एमसीडी चुनाव में उन्हें चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया जिसके बाद से एक बर फिर जगदीश को लेकर राजनीती गरमा गई. 


दिल्ली में इतने किलोमीटर तय करेगी यात्रा


दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के मुताबिक 24 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा से दिल्ली पहुंचेगी जहां बदरपुर बॉर्डर पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा. उन्होंने बताया सुबह 6 बजे से राहुल गांधी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करेंगे जिसको लेकर दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खास उत्साह है. उन्होंने कहा कि 7 दिनों के विश्राम के बाद भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी 2023 को उत्तर प्रदेश जाने से पहले दिल्ली से प्रस्थान करेगी. दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा 45 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.


यह भी पढ़ें.


Tawang Face Off: भारत-चीन तनाव के बीच एयरफोर्स का आज से युद्धाभ्यास, अरुणाचल में सुखोई और राफेल फाइटर जेट भरेंगे उड़ान