Bharat Matrimony Holi Video: मैट्रिमोनियल वेबसाइट भारत मैट्रिमोनी ने होली वाले दिन एक वीडियो जारी किया. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल हो गया. लोग कंपनी पर भड़कते हुए वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ ही समय में बॉयकॉट भारत मैट्रिमोनी ट्रेंड करने लगा. एक तरफ जहां लोग कह रहे हैं कि एक खास समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं जो इसकी सराहना कर रहे हैं कि इस अहम मुद्दे को उठाया.


दरअसल, होली और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारत मैट्रिमोनी ने 75 सेकेंड का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया. इसे कैप्शन दिया गया- बहुत सी महिलाओं ने उत्पीड़न की वजह से होली खेलना बंद कर दिया है. इस होली पर आइए महिला दिवस मनाते हैं और उन्हें हर दिन सुरक्षित रखने का विकल्प चुनते हैं.


क्या दिखाया गया है वीडियो में?


इस वीडियो में एक महिला को तरह-तरह के रंगों के साथ दिखाया गया है, लेकिन जैसे ही वो अपने चेहरे से रंग धोना शुरू करती है वैसे ही चोट के निशान दिखने लगते हैं. फिर टेक्स्ट आता है जिसमें लिखा होता है कि कुछ रंग आसानी से नहीं धुलते. वीडियो पोस्ट होने के कुछ ही समय बाद वायरल हो गया और इसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा भी शुरू हो गया.






यूजर्स का रिएक्शन


एक यूजर ने कमेंट किया, “ट्रेनों में महिलाओं को परेशान किया जाता है तो क्या ये ट्रेनों की गलती है? क्या वो ट्रेनों में जाना बंद कर देती हैं? उत्पीड़न एक बुराई है, हम सभी को एक साथ लड़ने की जरूरत है, कृपया करके इसमें पवित्र होली को न घसीटें.” वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, “अच्छा है! भारत मैट्रिमोनी को अगला वीडियो लेकर आना चाहिए जो घरेलू हिंसा और दहेज के कारण होने वाली मौतों के बारे में बात करें. ये नहीं होगा तो फिर ये बिना वजह का वीडियो क्यों?”


वहीं, कुछ यूजर्स ने इसे अच्छा बताया है. एक ने लिखा, “ये वास्तव में भारत मैट्रिमोनी की बहादुरी है. त्योहार एक दर्दनाक अनुभव नहीं हो सकते हैं और न ही होने चाहिए. सम्मान और सहमति जरूरी है. ये संदेश उन पुरुषों को देने के लिए महिला दिवस से अच्छा समय क्या हो सकता है जो महिलाओं को गाली देते हैं, चोट पहुंचाते हैं और उनका अपमान करते हैं.”


एक अन्य यूजर ने लिखा कि भारत मैट्रिमोनी त्योहार का "असली रंग" दिखा रही है... जाहिर तौर पर 1/3 महिलाओं ने छेड़छाड़ के कारण खेलना बंद कर दिया है, इसलिए शायद 90 फीसदी को कम से कम छेड़छाड़ का सामना करना पड़ा... चौंकाने वाला."


ये भी पढ़ें: सावधान! इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के नाम पर फ्रॉड, नाबालिग लड़की को लगा दिया हजारों का चूना