जम्मू: कोरोना वायरस के इस संकटकाल में जम्मू कश्मीर प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने एक अनोखी पहल करते हुए 1200 रक्त दान शिविर लगाए. इन शिविरों में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीज़ो के लिए रक्त दान भी किया.


जम्मू कश्मीर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्क्षय अरुणदेव सिंह के मुताबिक, युवा कार्यकताओं ने कोरोना संकट काल के दौरान प्रदेश में ज़रुरतमंदो के बीच राशन, मास्क, सैनिटाईज़र बांटने के साथ ही कई ज़िलों में कम्युनिटी किचन लगा कर खाना भी बनाया और परोसा.

जम्मू संभाग के कई ज़िलों में लगाए गए रक्त दान शिविर 

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में 1200 से अधिक रक्तदान शिविर लगा कर करीब खून के 1600 से अधिक यूनिट दान किये. उन्होंने आगे कहा कि इसके इलावा कार्यकर्ताओ ने खून के 388 यूनिट को हेल्पलाइन नंबर पर आई कॉल्स के बाद दान किया.

अरुणदेव ने आगे कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौरान जहाँ ज़रूरतमंद लोगो को राशन की ज़रुरत थी, वहीँ इस बीमारी से जूझ रहे मरीज़ो को खून की भी ज़रुरत थी, जिसे समझते हुए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहल की. भारतीय जनता युवा मोर्चा के उपाध्क्षय रिंकू चौधरी के मुताबिक कार्यकर्ताओ ने यह कैंप जम्मू संभाग के अलग अलग ज़िलों में लगाए.

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से हो चुकी है 59 लोगों की मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अब तक कोरोना के कुल 5,041 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 2,593 एक्टिव केस हैं. यहां कोरोना के अब तक 50 फीसद मरीज़ ठीक हुए हैं. वहीं 59 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है.