नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं. यहां लोग शांतिपूर्ण तरीके से अभी प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान यहां भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आजाद को भी देखा गया. चन्द्रशेखर आजाद अपने हाथों में संविधान की कॉपी लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.


गौरतलब है कि आज शुक्रवार का दिन है ऐसे में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने जामा मस्जिद पहुंचे हैं. इन चीजों को ध्यान में रखते हुए पुलिस बलों की यहां भारी संख्या में तैनाती की गई है और ड्रोन कैमरे से भी प्रदर्शनकारियों पर नजर रखी जा रही है.


इससे पहले बता दें कि दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है जो खुद को भीम आर्मी का सदस्य बता रहा था. व्यक्ति को जामा मस्जिद इलाके से हिरासत में लिया गया है.


बता दें कि भीम आर्मी ने जामा मस्जिद से जंतर-मंतर तक प्रोटेस्ट मार्च निकालने के लिए दिल्ली पुलिस से परमिशन मांगी थी जिसे दिल्ली पुलिस ने मना कर दिया. हालांकि, इसके बावजूद भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर आजाद जामा मस्जिद पहुंचे हुए हैं.


अब प्रदर्शनकारी जामा मस्जिद से आगे निकल चुके हैं और जाफराबा और उत्तर पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों में प्रदर्शन किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन शांतिपूर्ण चले इसके लिए पूरी तैयारी की है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीम मौजूद है और कई इलाकों में पुलिस की टीम फ्लैग मार्च निकाल रही है.


यह भी पढ़ें-


CAA Protest: ओवैसी का एलान, शांतिपूर्ण प्रदर्शन को पूरा समर्थन, अगर हिंसा हुई तो हट जाउंगा पीछे


CAA Protest: जानें- देशभर में अब तक प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कितने लोग मारे गए, कितने जख्मी