Amritpal Singh Arrested: खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कहा जा रहा है कि जरनैल सिंह भिंडरांवाले का भतीजा जसबीर सिंह रोडे ने पुलिस को अमृतपाल के सरेंडर से पहले ही उसके ठिकाने की जानकारी दे दी थी. सूत्रों की मानें तो जसबीर सिंह रोडे को पहले ही अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने की जानकारी दे दी और उसकी गिरफ्तारी कराने में मदद की.


जसबीर सिंह ने बताया था कि अमृतपाल रोडे गांव में अपने समर्थकों के सामने सरेंडर करेगा. यह वहीं जगह है जहां अमृतपाल की पगड़ी बांधने की रस्म हुई थी. जसबीर ने ही पंजाब पुलिस को उसके मोगा गुरुद्वारे में होने की सूचना दी थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार किया. हालांकि पुलिस का मानना था कि अमृतपाल को भीड़ में गिरफ्तार करने से अजनाला जैसी घटना हो सकती है.


खुद फोन करके दी सरेंडर करने की सूचना
अकाल तख्त के पूर्व मुख्या जसबीर सिंह ने बताया कि 22 अप्रैल को अमृतपाल गुरुद्वारे पहुंच गया था और उसने खुद पुलिस को फोन करके अपने सरेंडर करने की सूचना दी थी. अमृतपाल ने कपड़े बदले और गांव के संत खालसा गुरुद्वारे पहुंच गया. अपनी गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने कहा, 'मैं दुनिया की अदालत में दोषी हो सकता हूं, लेकिन रब की अदालत में नहीं.' पुलिस हिरासत में आने के बाद उसे असम के उसी डिब्रुगढ़ जेल भेज दिया गया है जहां उसके अन्य 8 साथी पहले से कैद हैं.


पत्नी के चलते हुआ मजबूर
जब से पुलिस अमृतपाल की तलाश में जुटी थी तब से ही उसके पूरे परिवार पर नजर बनाए हुई थी. परिणामस्वरूप जब 20 अप्रैल को अमृतपाल की पत्नी किरणदीप लंदन जा रही थी तो उसे रोक लिया गया. करीब तीन घंटे तक किरणदीप से पूछताछ की गई जिसके बाद अमृतपाल सरेंडर करने पर मजबूर हो गया. 


ये भी पढ़ें:


Rahul Gandhi Disqualification: जब समर्थकों ने चिट्ठियों में भरकर भेजा प्यार तो बोले राहुल गांधी, 'BJP ने मेरा घर लेकर अच्छा काम किया'