Junaid-Nasir Murder Case: राजस्थान के दो युवकों को कथित तौर पर अगवा कर हरियाणा के एक गांव में कार समेत जलाकर उनकी हत्या करने के मामले में पुलिस अपना काम कर रही है लेकिन सियासत गरमाती जा रही है. नेताओं के लगातार बयान आ रहे हैं. कथित तौर पर राजस्थान के घाटमीका गांव के रहने वाले 25 वर्षीय नसीर और 35 साल के जुनैद उर्फ जूना को बुधवार (15 फरवरी) को अगवा किया गया था. गुरुवार (16 फरवरी) को तड़के हरियाणा के भिवानी जिले के लोहारू कस्बे के गांव बारवास के पास एक जली हुई कार में दो नरकंकाल मिले. बताया जा रहा है कि ये नरकंकाल नसीर और जुनैद के हैं, जिनकी कथित तौर पर गौरक्षकों ने हत्या कर दी. 


इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान भी आया है. हरियाणा पुलिस ने राजस्थान पुलिस का सहयोग करने की बात कही है. असदुद्दीन ओवैसी ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी-आरएसएस और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. पुलिस आगे की तफ्तीश में लगी है. आइये जानते हैं भिवानी डबल मर्डर की बड़ी बातें.


जुनैद और नसीर मर्डर केस की बड़ी बातें



  • जुनैद और नसीर मर्डर केस को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ''भरतपुर के घाटमीका निवासी दो लोगों की हरियाणा में हत्या निंदनीय है. राजस्थान और हरियाणा पुलिस समन्वय बनाकर कार्रवाई कर रही हैं. एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है और शेष आरोपियों की तलाश जारी है. राजस्थान पुलिस को सख्त कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है.''

  • भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि हमारा पूरा सहयोग राजस्थान पुलिस को रहेगा. आरोपी हरियाणा के हैं तो पूरी संवेदनशीलता के साथ हम सहयोग करेंगे.

  • एसपी ने कहा कि राजस्थान में एफआईआर पहले से ही दर्ज थी, इसलिए उनकी ओर से जांच की जाएगी लेकिन यहां शव मिले थे, इसलिए हरियाणा पुलिस भी जांच कर रही है.

  • बजरंगदल नेता मोनू मानेसर पर इस कथित दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है. मोनू की ओर से आरोपों का खंडन किया गया है. 

  • पुलिस ने अबतक मामले में एक आरोपी 32 वर्षीय रिंकू सैनी को गिरफ्तार किया है. रिंकू हरियाणा के नूह जिले के फिरोजपुर झिरका का रहने वाला है. बाकी आरोपियों तलाश की जा रही है. 

  • AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार (17 फरवरी) को दावा किया कि बीजेपी-आरएसएस की

  • ओर से संरक्षण प्राप्त तथाकथित गौरक्षकों ने जुनैद और नसीर की हत्या की है. 

  • मामले को लेकर ओवैसी ने कहा, ''राजस्थान में जुनैद और नसीर को किडनैप कर हरियाणा ले जाकर मारपीट कर जिंदा जलाया गया. ये हकीकत है. पीड़ित परिवारवालों में जो शिकायत की है, उसमें कहा है कि किडनैपर मोनू हरियाणा बीजेपी सरकार का चहेता है. बीजेपी सरकार उसको सुरक्षा देती है. ये माफिया की तरह गैंग चलाता है. वारिस की मौत लाइव की गई थी फेसबुक पर. इसी शक्स ने मोईन को गोली मारी. हरियाणा सरकार गिरफ्तार क्यों नहीं करती, पीएम मोदी इस पर बोलेंगे या नहीं? राजस्थान सरकार ने तुरंत कार्रवाई नहीं की. क्या बोलेंगे मोहन भागवत और देश के गृह मंत्री. मुझे उम्मीद है इन्साफ नहीं मिलेगा. टार्गेटेड वायलेंस है मुसलमानों के खिलाफ.''

  • कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हरियाणा के भिवानी में दो युवकों जुनैद और नासिर को गौ आतंकियों की ओर से जिंदा जला देने की घटना पर हरियाणा पुलिस की चुप्पी शर्मनाक है.

  • शुक्रवार को घटनास्थल पर सीआईडी अपराध शाखा की हीनियस क्राइम मॉनिटरिंग यूनिट के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी की निगरानी जांच की गई. 

  • झुंझुनू से एक मोबाइल एफएसएल यूनिट ने जली हुई बोलेरो और उसमें मिले शवों की जांच की. वहां से नमूने और साक्ष्य जुटाए. शवों का पोस्टमार्टम भी कराया गया. डीएनए जांच के लिए हड्डियों के सैंपल लिए गए हैं. जली हुई बोलेरो भी जब्त किया गया है.

  • गिरफ्तार किए गए आरोपी रिंकू सैनी ने कथित तौर पर पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह टैक्सी चालक है और फिरोजपुर झिरका इलाके में अपने सहयोगियों के साथ गौ-तस्करी करने वालों को पकड़ने का भी काम करता है

  • मृतकों के परिवारवालों की ओर से शिकायत में कहा गया है कि 8-10 लोगों ने जुनैद और नसीर को बुरी तरह मारा और बोलेरो गाड़ी के समेत उनका अपहरण किया था. 


बता दें मामले में बजरंग दल के जिस नेता मोनू मानेसर पर आरोप लगा है, उसने अपने बयान में दावा किया है जब वारदात को अंजाम दिया गया, वह गुरुग्राम में एक होटल में था, उसका इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है. मोनू ने कहा कि वह भी अपनी टीम के साथ दोषियों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है. वहीं, इस मामले की भयावहता ने स्थानीय लोगों में दहशत भर दी है. कुछ ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि उनके गांव और आसपास के क्षेत्र को कलंकित करने की कोशिश की जा रही है. ऐसी घटना इससे पहले कभी नहीं हुई. 


यह भी पढ़ें- Shinde Vs Thackeray: शिंदे गुट ही असली शिवसेना, EC के फैसले पर उद्धव बोले- SC जाएंगे, CM ने कहा- धनुष और बाण की गिरवी को छुड़ाया | 10 बड़ी बातें