भोपाल: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भोपाल में आज बड़े संत समागम आयोजन किया है. मिंटो हाल में होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के 1000 संत भाग लेंगे. ये कार्यक्रम दोपहर 12 बजे शुरु होगा. कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह भी मौजूद रहेंगे.


यह कार्यक्रम संत नामदेव त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा के नेतृत्व और निर्देशन में हो रहा है. शासन की ओर से आयोजक विभाग अध्यात्म विभाग है. आचार्य प्रमोद कृष्ण और सुबुद्धानंद भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ायेंगे. यह संत-समागम प्रदेश में मौजूद संत-शक्ति की अपेक्षाओं को जानने और समझने की एक कोशिश है.


कहा ये भी जा रहा है कि प्रदेश की सत्ता पर लंबे समय बाद वापस लौटी कांग्रेस सरकार बीजेपी के भगवा एजेंडे को अपना बनाने में लगी है. अब सरकार की कोशिश एक तीर से दो निशाने साधने की है. सरकार द्वारा साधु-संत समाज समागम के आयोजन को बड़ी आबादी को अपनी तरफ करने से जोड़कर देखा जा रहा है.


बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसक और बाद में उनके आलोचक बने कम्प्यूटर बाबा ने पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रदेश में प्रचार किया था. इन चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़कर 15 साल बाद प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई.


शिवराज सिंह चौहान ने भी कम्प्यूटर बाबा को राज्य मंत्री का दर्जा दिया था. हालांकि बाबा ने बाद में इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया. मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने संत नामदेव त्यागी को प्रदेश के नदी न्यास का अध्यक्ष नियुक्त किया है.


महाराष्ट्र भर के दौरे पर निकलेंगे NCP प्रमुख शरद पवार, लोकसभा चुनाव में करीब 80 रैलियों को किया था संबोधित


संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले आज अमेरिका का दौरा करेगा भारतीय प्रतिनिधिमंडल


PM मोदी से मिलने के लिए ममता बनर्जी ने मांगा समय, इन मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद