Gujarat Elections 2022: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि अगर पार्टी गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 में बहुमत हासिल करती है तो भूपेंद्र पटेल राज्य के के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. शाह के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि पटेल बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और पार्टी की नजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह के गृह राज्य में लगातार सातवीं बार सत्ता हासिल करने पर है.


शाह ने सीएनएन-न्यूज18 के कार्यक्रम में कहा, ‘‘अगर गुजरात में बीजेपी को बहुमत मिलता है तो भूपेंद्र पटेल अगले मुख्यमंत्री होंगे.’’ भूपेंद्र पटेल ने सितंबर 2021 में विजय रूपानी की जगह मुख्यमंत्री का पद संभाला था. ये बीजेपी नेतृत्व का एक ऐसा कदम था जिसने कई लोगों को चौंका दिया था. पटेल घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने हैं. उन्हें उसी सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है.






विधायकों के टिकट कटने पर अमित शाह


तो वहीं, गुजरात में कई विधायकों के टिकट काटे जाने को लेकर उन्होंने कहा कि हर बार 30 फीसदी के आसपास चेहरे बदलते हैं. कभी एक चेहरा हमेशा नहीं रहा. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हम रिकॉर्ड तोड़ने की राजनीति नहीं करते, हम गुजरात की जनता की उम्मीदों पर हमेशा खरा उतरे हैं. गुजरात ने कभी किसी तीसरी पार्टी के कान्सेप्ट को नहीं स्वीकार किया है. उन्‍होंने कहा कि गुजरात चुनाव हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे और बीजेपी की सरकार बनेगी.


कांग्रेस ने नहीं दिया सीएम फेस


इससे पहले, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने "सार्वजनिक सर्वेक्षण" करने के बाद पार्टी नेता इसुदान गढ़वी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था. कांग्रेस ने चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है. गुजरात की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा. मतगणना 8 दिसंबर को होगी.


ये भी पढ़ें: Gujarat Elections 2022: गुजरात विधानसभा की द्वारका सीट... क्या बदल जाएगा 32 साल का इतिहास?