ABP Shikhar Sammelan:एबीपी न्यूज़ के शिखर सम्मेलन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुलकर अपनी बात रखी.  बातचीत के दौरान भूपेश बघेल ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को सिर्फ दो लोगों का डर है. उन्होंने बिना नाम लिए पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा.


भूपेश बघेल ने एक सवाल के जवाब में ये बात कही. भूपेश बघेल कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं.


एऩआरसी लागू करेंगे तो पूरा देश जलेगा
भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन्हें केवल लड़ाना, काटना, मारना और जलाना आता है और ये वही कर रहे हैं. वो सिर्फ वोटों का ध्रुवीकरण करना चाहते हैं. सरकार मूल समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाना चाहती है. नागरिकता संशोधन कानून पर उन्होंने कहा कि इसके हिंसा की आग कई जिलों में पहुंची. भूपेश बघेल ने कहा कि आप एऩआरसी लागू करेंगे तो पूरा देश जलेगा.


राहुल गांधी ही हैं जो सरकार पर डाइरेक्ट अटैक करते हैं- भूपेश बघेल
राहुल गांधी पर भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी एक मात्र ऐसे नेता हैं जो देश की समस्या के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही हैं जो सरकार पर डाइरेक्ट अटैक करते हैं. राहुल के अध्यक्ष पद त्यागने पर उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद राहुल ने पद छोड़ा पर अब समय आ गया है कि वो पदभार संभाले और देश में जो हालात हैं उसमें कुछ निर्णायक कदम उठाए.


निर्मला सीतारमण के बयान पर ली चुटकी
भूपेश बघेल ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण ने कहा वो प्याज नहीं खाती इसका मतलब ये नहीं है क पूरा देश प्याज नहीं खाता. उन्होंने कहा कि जो प्याज की कीमतें नहीं संभाल सकता वो देश क्या संभालेगा.


नक्सलवाद पर भी रखे विचार
नक्सलवादियों पर से केस वापस लेने के फैसले को वापस लेने के फैसले पर उन्होंने कहा कि गोली का जवाब गोली से देने से नुकसान हुआ. इसलिए हमने ये फैसला लिया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के बाद सबसे ज्यादा पैरामिलिट्री फोर्स छत्तीसगढ़ में है. गोली का जवाब गोली से देने का सबसे बड़ा नुकसान ये हुआ कि नक्सली 14 जिलों में फैल गए.


1 साल में सीएम भूपेश बघेल के 5 बड़े काम


किसानों का 6 हजार करोड़ का ऋण माफ किया
400 यूनिट तक का बिजली बिल आधा किया
12वीं तक की पढ़ाई मुफ्त की, पहले 8वींतक ही थी
धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल करने की घोषणा की
मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना में 20 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त


कौन हैं भूपेश बघेल?


जब छत्तीसगढ़ 2000 में राज्य बना था तो बघेल पहली बार पाटन सीट से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. इस दौरान वह राज्य के कैबिनेट मंत्री भी रहे. साल 2003 में जब कांग्रेस पार्टी राज्य में सत्ता से बाहर हो गई तो उन्हें विपक्ष का उपनेता बनाया गया. उनके राजनीतिक कौशल और रणनीति बनाने में गूढ़ता को देखते हुए कांग्रेस की केन्द्रीय नेतृत्व ने उन्हें साल 2014 में प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया था.


इन तमाम अनुभवों और इस विधानसभा चुनाव में पार्टी को 15 साल बाद सत्ता में वापसी दिलाने में उनकी भूमिका केन्द्रीय नेतृत्व के सामने है.


उन्नाव रेप केस: जानिए- दोषी कुलदीप सिंह सेंगर को क्या सजा मिल सकती है? फांसी या उम्रकैद


अगले सेनाध्यक्ष: कौन हैं लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवणे? जानिए उनकी बहादुरी के कारनामे