Bhupesh Baghel On Assam Cm: आज से कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस (Congress) की यात्रा को लेकर असम के मुख्यमंत्री ने तीखा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना ये अभियान पाकिस्तान में शुरू करना चाहिए. वहीं अब हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पलटवार किया है.


'वह जहर उगल रहे हैं' 


छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, "वह जहर उगल रहे हैं. उन्होंने जरूर आरएसएस कार्यालय का दौरा किया होगा और 'अखंड भारत का नक्शा' भी देखा होगा. बीजेपी का कहना है कि मुसलमानों को पाकिस्तान भेजा जाए और उसे 'अखंड भारत' में विलय कर दिया जाए. उन्हें भेजने और बाद में मर्ज करने का क्या मतलब है?"


सरमा का पूरा बयान पढ़ लीजिए 


असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (CM Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को कहा था, "भारत 1947 में कांग्रेस के दौरान विभाजित हो गया था. अगर वे भारत जोड़ो यात्रा शुरू करना चाहते हैं, तो राहुल गांधी को पाकिस्तान में ऐसा करना चाहिए. भारत में इस यात्रा को करने के क्या फायदे हैं? भारत जुड़ा हुआ है, और एकजुट है. मैं राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को पाकिस्तान ले जाने के लिए सुझाव देना चाहता हूं."


कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा


मिशन 2024 (Misson 2024) से पहले कांग्रेस पद यात्रा के जरिए पार्टी में नई जान फूंकने की कोशिश में जुट गई है. इसी के तहत कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कर रही है. बता दें कि 'भारत जोड़ो यात्रा' अभियान तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगा. यह 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में 3,570 किमी की यात्रा को कवर करेगा और 150 दिनों तक चलेगा.


ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: जयराम रमेश का बयान- कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' भारतीय राजनीति में टर्निंग पॉइंट, जानें और रिएक्शंस


ये भी पढ़ें- कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर असम के CM का तंज, बोले- एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान