बहरामपुर: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में रोडवेज की बस के पुल की रेलिंग तोड़कर घोगरा नहर में गिरने से घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है. यह हादसा दौलताबाद थाना क्षेत्र के बलीरघाट में हुआ था. बस सोमवार सुबह बालीरघाट इलाके में घोगरा नहर में गिर गई थी. वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया कि तलाशी अभियान अब भी जारी है क्योंकि पांच लापता लोगों के परिवार वालों ने सहायता की मांग की है. बस में सवार यात्रियों की सही संख्या का भी अभी पता नहीं चल पाया है.


अभी तक 42 शवों को निकाला जा चुका है और आठ घायलों को बचाया गया है. अधिकारी ने बताया कि अभी तक 40 शवों की पहचान हो चुकी है और अन्य आठ लोगों का मुर्शिदाबाद अस्पताल में इलाज जारी है.


अधिकारी ने कहा, तलाश अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक हमें इस बात की संतुष्टि न हो जाए की नहर में कोई भी पीड़ित अब बचा नहीं है. हालांकि पानी के ठंडा होने और नीचे अंधेरा होने के कारण थोड़ी कठिनाई हो रही है.


राज्य सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों के लिये पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिये एक-एक लाख रुपये तथा घायलों के लिये 50,000 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल घटनास्थल का दौरा कर राहत कार्यों का जायजा लिया था. इसी बीच राज्य सरकार ने बस चालकों के वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल किए जाने पर रोक लगा दी है.


बस में सवार कई लोगों ने आरोप लगाया था कि बस चलाते समय चालक फोन पर बात कर रहा था जिसके चलते उसने वाहन पर से संतुलन खो दिया, जिस कारण यह दुर्घटना हुई.