चंडीगढ़: आपके चैनल एबीपी न्यूज़ की खबर का बड़ा असर हुआ है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने माना की एनआरआई और तबलीगी जमात के बाद नांदेड़ से लौटने वाली संगत पंजाब में कोरोना फैलाने के लिए बड़ी थ्रेट है. पंजाब के सीएम ने तख़्त श्री हजूर साहिब और बाहरी राज्यों से पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन के लिए क्वॉरंटीन करने के आदेश दिए हैं.


एबीपी न्यूज़ की पहल के बाद सीएम को हुआ चूक का अहसास


अब सभी को सरकार के अधिकृत क्वॉरंटीन सेंटर में 21 दिन तक रहना अनिवार्य होगा. एबीपी न्यूज़ की पहल के बाद कैप्टन सरकार को चूक का अहसास हुआ. यह क्वॉरंटीन सेंटर राधा स्वामी ब्यास के डेरों में भी है और स्कूलों और अन्य जगहों पर भी बने हैं.


नांदेड़ से लाए श्रद्धालुओं में 11 कोरोना प़ॉजिटिव निकले


गौरतलब है कि नांदेड़ से 26 अप्रैल को बस से लाए श्रद्धालुओं में 11 कोरोना प़ॉजिटिव निकले है और राज्य सरकार अब घर से बुलाकर जांच करा रही है. हुजूर साहिब से लौटे 179 श्रद्धालुओं को अमृतसर प्रशासन ने मामूली स्क्रीनिंग के बाद घर भेज दिया था.


प्रशासन ने सरकारी क्वॉरंटीन सेंटर में भी नहीं रखा


मंगलवार सुबह से एबीपी न्यूज़ पर खबर चलने के बाद प्रशासन के होश उड़े और अब पुलिस की मदद से इन 179 श्रद्धालुओं को कोविड टेस्ट के लिए वापस अस्पताल बुलाया जा रहा है. प्रशासन ने इनको बस से उतरने के बाद सरकारी क्वॉरंटीन सेंटर में भी नहीं रखा.


यह भी पढ़ें-


कोरोना वायरस: पंजाब से सामने बड़ी चुनौती, राज्य में प्रवेश कर रहे करीब 3000 लोगों का करना होगा टेस्ट


Coronavirus: 210 देशों में 31 लाख संक्रमित मरीज, पिछले 24 घंटे में 6300 लोगों ने दम तोड़ा