नई दिल्ली: साल 2014 में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता के शिखर पर काबिज़ हुई भारतीय जनता पार्टी की कोशिश अब उसी करिश्में को एक बार फिर से दोहराने की है. नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चार साल पूरे कर चली एनडीए सरकार की नज़र अब अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों पर हैं. जिसकी तैयारियां अब शुरू हो गई है.


आज बीजेपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक करने जा रही है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व पार्टी के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने की उम्मीद है. पीएम समेत तमाम दिग्गज़ों की इस बैठक में आज 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा होगी.

बैठक की शुरूआत आज शाम 4 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. जबकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे इस बैठक में शामिल होंगे.

किन मुद्दों पर होगी चर्चा:
दिनभर चलने वाली चर्चा में संगठनात्मक तैयारी, महत्वाकांक्षी केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन, लोकसभा चुनाव की तैयारी, देशभर के 10 करोड़ गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने की केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना और 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी.

बीजेपी के 14 मुख्यमंत्री हैं और बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात और जम्मू एवं कश्मीर जैसे राज्यों में उपमुख्यमंत्री हैं. बिहार में बीजेपी के गठबंधन भागीदार जनता दल (यूनाइटेड) और जम्मू एवं कश्मीर में 'पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी' (पीडीपी) है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता द्वारा लिखे गए पत्र में मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों से 'शक्ति केंद्र' बनाने और 'पन्ना प्रमुख' की नियुक्ति करने के साथ ही जमीनी स्तर की तैयारी को विस्तार से पेश करने के लिए कहा गया है. बैठक बीजेपी के नए मुख्यालय में होगी.