नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर बेहद बड़ी खबर आई है. ट्रंप और उनकी पत्नी के साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप और उनके दामाद भी भारत आएंगे. यह इवांका ट्रंप का दूसरा भारत दौरा होगा. इससे पहले इवांका 2017 में हैदराबाद में हुए ग्लोबल बिजनस समिट में हिस्सा लेने आईं थीं. ट्रंप के दामाद जेरेड कुशनर का यह पहला भारत दौरा है.


हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि इवांका के इस दौरे का एजेंडा क्या है. बता दें कि इवांका कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की जमकर तारीफ कर चुकी हैं.


बता दें कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पहली बार 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम अमेरिका में हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की तर्ज पर होगा. बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रम्प के स्वागत के लिए 5-7 मिलियन लोग आ रहे हैं.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के पांच बच्चे हैं. इवांका ट्रंप एक सफल बिजनेस वुमन हैं और फैशन मॉडल भी रह चुकी हैं. इवांका ट्रंप की पहली पत्नी की दूसरे नंबर की संतान हैं. इवांका ने इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल की है.  इवांका तीन बच्चों की मां  भी हैं. इससे पहले वह हैदराबाद दौरे पर आ चुकी हैं.


यह भी पढ़ें-


फेसबुक पर फॉलोअर्स को लेकर Self-Obsessed हुए ट्रंप, पीएम मोदी को लेकर दिया ये बयान


डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया की क्या है दिनचर्या, जानिए- 49 साल की उम्र में उनकी खूबसूरती का राज