I.N.D.I.A Leader Meeting With SEBI Chairperson: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A लगातार एनडीए अलायंस को घेरने में लगा है. इसी कड़ी में इंडिया गठबंधव ने मंगलवार (18 जून 2024) को एनडीए पर जोरदार हमला किया है. गठबंधन के नेता मंगलवार को (SEBI) कार्यालय पहुंचे. इस दौरान सेबी चेयरमैन माधवी पुरी से मिलकर सभी ने स्टॉक मार्केट में बड़े घोटाले की बात कहते हुए मामले की जांच की मांग की.


सेबी कार्यालय पहुंचने के बाद नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जिस दिन चुनाव के रिजल्ट आए, उसी दिन स्टॉक मार्केट तेजी से नीचे गिरा. इसके बाद कोंग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने मौजूदा सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर उनके मीडिया में दिए हुए बयानों को लेकर निशाना साधा और कहा कि स्टॉक मार्केट में बड़ा घोटाला हुआ है. 


हर दल से पहुंचा है एक नेता


इसी मुद्दे को लेकर इंडिया गठबंधन के नेता मंगलवार को SEBI को शिकायत देंने पहुंचे. बताया गया है कि टीएमसी के नेता साकेत गोखले, कल्याण बैनर्जी, सागरिका घोष, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट से अरविंद सावंत, एनसीपी शरद पवार गुट से सुप्रिया सुले और अन्य नेता पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ओर से मीडिया में दिए हुए बयानों को लेकर शिकायत करने पहुंचे हैं.


टीएमसी सांसद ने मांगा मोदी और अमित शाह से इस्तीफा


टीएमसी के कल्याण बनर्जी का कहना है कि नतीजों के बाद शेयर मार्केट में 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. यह स्कैम है, अमित शाह ने नतीजों से पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि जमकर शेयर खरीदो. उनका इससे क्या लिंक है, इस स्कैम के पीछे नरेंद्र मोदी और अमित शाह हैं. इस मामले की जांच होनी चाहिए. वहीं सागरिका घोष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन और अमित शाह से इस्तीफे की मांग की.


वहीं, अरविंद सावंत ने सेबी चेयरमैन से मुलाकात के दौरान कहा, "अमित शाह और मोदी ने कहा कि आप शेयर में निवेश करिए, 400 पर का नारा लगाया और इस तरह से आम लोगों ने पैसे लगाए, लेकिन नतीजों के बाद उन्हें नुकसान हुआ. इस बात की जांच सेबी को करनी चाहिए."


रिजल्ट वाले दिन ही गिरा स्टॉक मार्केट


इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने सेबी के अधिकारी से मुलाकात कर कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जिस दिन चुनाव के रिजल्ट आए उसी दिन स्टॉक मार्केट तेजी से नीचे गिरा. सभी नेताओं ने इसके पीछे बड़ा खेल होने की बात कही और मामले की जांच की मांग की.


इससे पहले टीएमसी और राहुल भी उठा चुके हैं मुद्दा


बता दें कि इससे पहले नतीजों के बाद ही राहुल गांधी ने स्टॉक मार्केट में गिरावट को लेकर बड़े घोटाले की बात कही थी. उन्होंने इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराते हुए जांच की मांग की थी. इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने भी घोटाले की बात कहते हुए जांच की मांग की थी. टीएमसी ने एग्जिट पोल में भी घोटाले की बात कही थी.


ये भी पढ़ें


PM Narendra Modi: चुनाव रिजल्ट के कितने दिन बाद कब-कब वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, इस बार काशी को क्यों करना पड़ा लंबा इंतजार!