Jammu Police : जम्मू पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल पुलिस  ने रियासी जिले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक खूंखार आतंकी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उस आतंकी घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. इस  आतंकी के तार पाकिस्तान के आतंकियों से जुड़े हुए मिले हैं. यह आतंकवादी  रियासी जिले में खून खराबा फैलाने की फिराक में था.


पुलिस ने क्या कहा ?
रियासी जिले के एसएसपी अमित गुप्ता ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि माहौर इलाके में  जफर इकबाल नाम का एक शख्स रहता है. जो  पाकिस्तान में बैठे आतंकी हैंडलर के लागातार संपर्क में है. प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और  रेड के दौरान जफर इकबाल को रियासी जिले के पल्लासु नाले  से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा है कि पूछताछ में जफर ने अपना जुर्म कबूला है और यह बात भी मानी है कि वह पाकिस्तान में बैठे आतंकी हैंडलर के संपर्क में था.







दूसरे ठिकानों का भी बताया पता
पुलिस से पूछताछ के दौरान आतंकी जफर ने सुरक्षाबलों को महत्वपूर्ण जानकारी भी दी. उसने बताया कि  रियासी जिले के अंग्राला जंगलों आतंकी छिपे हुए हैं.  इसके अलावा उनके हथियारों के जखीरे का भी पता बताया. जिसके बाद वहां की स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ ने एक सर्च ऑपरेशन चलाया. इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को दो पिस्तौल, पिस्तौल की चार मैगजीन, 9 एमएम के 12 राउंड और एक चाइनीज ग्रेनेड भी मिला. गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ के दौरान सुरक्षाबलों को 1,81,000 रुपए भी मिले जिससे आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए वह इसे  इस्तेमाल करने वाला था. 


भाई का था लश्कर से संबंध 
गौरतलब है कि जफर इकबाल का भाई मोहम्मद इशाक भी लश्कर का एक सक्रिय आतंकी था. जो कि राजौरी जिले में सुरक्षाबलों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था. इसके इतर जफर का एक और रिश्तेदार अब्दुल रशीद पाकिस्तान में है और वह विभिन्न आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहा है. रियासी के एसएसपी अमित गुप्ता के मुताबिक जफर की गिरफ्तारी से इलाके में होने से बड़ी आतंकी वारदात को पहले ही रोक दिया गया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में बैठे विभिन्न आतंकी संगठनों के हैंडलर लगातार रियासी जिले के पहाड़ी इलाकों में आतंक को दोबारा जिंदा करने की कोशिश में जुटे हैं और जफर जैसे लोग उनका साथ दे रहे हैं.


ये भी पढ़े : Noida Crime: नोएडा में 4 साल की बच्ची के साथ किया गया डिजिटल रेप, जानें- क्या होता है Digital Rape?